वाराणसी के लोहता में महिला ने पांच लाख के चक्कर में 50 हजार गंवाए, सोने की गिन्‍नी बताकर दिया था लालच

लोहता क्षेत्र के हरपालपुर (कनईसराय) निवासी एक महिला ने बुधवार को पांच लाख की सोने की गिन्‍नी के चक्कर में 50 हजार रुपये गंवा दिए। इसकी जानकारी होने पर महिला के पति ने स्थानीय थाने में सूचना दी। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपितों का पता लगा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST)
वाराणसी के लोहता में महिला ने पांच लाख के चक्कर में 50 हजार गंवाए, सोने की गिन्‍नी बताकर दिया था लालच
महिला ने पांच लाख के चक्कर में 50 हजार गंवाए

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लोहता  क्षेत्र के हरपालपुर (कनईसराय) निवासी एक महिला ने बुधवार को पांच लाख की सोने की गिन्‍नी के चक्कर में 50 हजार रुपये गंवा दिए। इसकी जानकारी होने पर महिला के पति ने स्थानीय थाने में सूचना दी। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपितों का पता लगा रही है।

हरपालपुर की हसीना बेगम इंडियन बैंक की शाखा से एक लाख रुपये अपनी पुत्री की शादी के लिए निकाली और उसे पर्स में रखकर पैदल घर जा रही थी। हसीना बेगम जैसे ही अपने घर की तरफ मुड़ी थी कि तभी वहां अधेड़ उम्र के दो लोग मिले। उन्होंने महिला से बोला कि उनके पास सोने की दो गिन्‍नी है। उनमें से एक गिल्ली 50 हजार रुपये में दे सकते हैं। लालच में आकर महिला ने एक गिन्‍नी ले ली। घर आकर उसने सोने की जांच कराई तो वह लोहे का निकला। उसके ऊपर पीले रंग का पानी चढ़ा था। हसीना का पति इकबाल खां किसी काम से मीरजापुर गया था। जब पति घर आया तो हसीना ने आप बीती बताई। इकबाल ने थाने में तहरीर दी। पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज देखी तो दो व्यक्ति लेन देन करते दिखे। उनमें से एक सिर पर पगड़ी बांधे है लेकिन चेहरा स्पष्ट नहीं है।

दो स्थानों से 55 हजार समेत जेवरों की उचक्कागीरी : कमिश्नरेट व देहात क्षेत्र में बुधवार को दो स्थानों से उचक्कों ने 55 हजार नकद समेत हजारों रुपये के जेवर उड़ा दिए।आदमपुर थाना क्षेत्र के मुकीमगंज में सराफा व्यवसायी शिव कुमार रस्तोगी दुकान बंद कर अपनी स्कूटी के हैंडल में एक झोला टांग रहे थे कि तभी उन पर किसी ने कचरा फेंक दिया। वह कचरा साफ कर रहे थे कि तभी उचक्के ने झोला गायब कर दिया। झोले में पांच हजार नकद व करीब 20 हजार मूल्य के चांदी के जेवर थे। व्यवसायी ने इसकी तहरीर दुकानदार ने आदमपुर पुलिस को दी। पुलिस जांच में जुट गई है।उधर, लोहता प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय बाजार के चौमुहानी पर सरहरी गांव के सत्यनारायण मौर्य ने स्टेट बैंक के एटीएम से 50 हजार रुपये निकाल कर अपनी बाइक की डिक्की में रखा और दुकान पर कुछ सामान खरीदने लगे। इस बीच किसी ने सत्यनारायण के डिक्की तोड़कर उसमें रखे 50 हजार नकद उड़ा दिया। सत्यनारायण सामान खरीदकर गाड़ी के पास आए तो देखा रुपये गायब थे। उन्होनें इसकी सूचना थाने में दी। पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से उचक्के का पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी