जौनपुर में 111 बार सूर्य नमस्कार करने के साथ अमृत महोत्सव की शूरू हुई तैयारी,

योग गुरु बाबा रामदेव की प्रेरणा से अमृत महोत्सव के तहत एक साथ पूरे देश में 75 करोड़ बार सूर्य नमस्कार को करने के लिए पतंजलि योग परिवार के प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण शुरू किया। सूर्य नमस्कार अलग-अलग ढंग के आसनों का समूह है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:36 PM (IST)
जौनपुर में 111 बार सूर्य नमस्कार करने के साथ अमृत महोत्सव की शूरू हुई तैयारी,
जौनपुर में मियापुर स्थित योगस्थली में योगाभ्यास करते साधक।

जागरण संवाददाता, जौनपुर। योग गुरु बाबा रामदेव की प्रेरणा से अमृत महोत्सव के तहत एक साथ पूरे देश में 75 करोड़ बार सूर्य नमस्कार को करने के लिए पतंजलि योग परिवार के प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण शुरू किया। पतंजलि योग समिति के प्रांतीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति के दिशा-निर्देशन में भारत स्वाभिमान लीगल सेल के कार्यकारी अध्यक्ष अधिवक्ता हरीनाथ यादव के नेतृत्व में मियांपुर स्थित योगस्थली में साधकों ने 111 बार सूर्य-नमस्कार को करके प्रशिक्षण का औपचारिक शुभारंभ किया गया।

हरीमूर्ति ने बताया कि योग हमारी प्राचीनतम सभ्यता और संस्कृति की अमूल्य धरोहर है, जिसे पूरी प्रामाणिकता के साथ योग गुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व में पूरी दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाया जा रहा है। बताया कि सूर्य नमस्कार अलग-अलग ढंग के आसनों का ऐसा समूह है जिसके अभ्यास से शरीर के सभी तंत्रों पर बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस मौके पर लीगल सेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अधिवक्ता जसवंत कुमार, राजीव सिन्हा, हंसराज चौधरी, नवीन द्विवेदी, सुरेशचंद्र यादव, रामसपथ, पंकज कुमार,अजय कुमार,मयंक सहित अन्य साधक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी