जौनपुर में थानेदारी का पाठ पढ़ाना पड़ गया महंगा, भाजपा नेता के रिश्तेदार का शांति भंग में हुआ चालान

जौनपुर के सुरेरी थाने में खुद को भाजपा नेता का रिश्तेदार बताते हुए थानाध्यक्ष को थानेदारी का पाठ पढ़ाना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। पुलिस ने शांति भंग का मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया। घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:27 PM (IST)
जौनपुर में थानेदारी का पाठ पढ़ाना पड़ गया महंगा, भाजपा नेता के रिश्तेदार का शांति भंग में हुआ चालान
भाजपा नेता के रिश्तेदार का शांति भंग में हुआ चालान

जौनपुर, जेएनएन। शनिवार की शाम सुरेरी थाने में खुद को भाजपा नेता का रिश्तेदार बताते हुए थानाध्यक्ष को थानेदारी का पाठ पढ़ाना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। पुलिस ने शांति भंग का मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया। घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गई है।

क्षेत्र के कठवतिया गांव निवासी सुभाष पांडेय पड़ोसी से भूमि विवाद के मामले को लेकर थाने पर पहुंचे। खुद को पड़ोसी जिले भदोही के सत्ताधारी दल के एक बड़े नेता का रिश्तेदार बताते हुए जमकर हंगामा करने लगे। इतना ही नहीं, थानाध्यक्ष संतोष कुमार पाठक को यह भी सिखाने लगे कि थानेदारी कैसे की जाती है। पुलिस कर्मियों ने पहले उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसके शांत न होने पर हिरासत में लेकर लाकअप में डाल दिया। थानाध्यक्ष का कहना है कि आरोपित सुभाष पांडेय थाना परिसर में पुलिस को अनाप-शनाप बोल रहा था। धैर्य व संयम का परिचय देते हुए उसे समझाने का हरसंभव प्रयास किया गया। बावजूद इसके वह अनुचित दबाव डालते हुए हंगामा करता रहा तो शांति भंग का केस दर्ज कर चालान करना पड़ा।

रिकवरी रेट बढ़कर 98.47 फीसद पहुंच गया : कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के साथ ही रिकवरी रेट बढ़कर 98.47 फीसद पहुंच गया है। रविवार को सिर्फ पांच नए मरीज मिले, वहीं कोरोना से जंग जीतने वाले 27 मरीजों को छुट्टी दी गई। जिले में 113 मरीज ही सक्रिय बचे हैं। वर्तमान में संक्रमण दर सिमटकर 2.88 फीसद व मृत्युदर 1.02 फीसद तक आ गई है।जून माह में नए मरीजों की संख्या जहां लगातार कम हो रही है, वहीं स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। रविवार को पांच लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद महामारी से संक्रमित होने वालों संख्या 22440 पहुंच गई है, हालांकि 22097 स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें 230 ने दम तोड़ दिया है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 113 पर सिमट गई है। संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सभी विकास खंडों में टीमों ने कैंप लगाकर 4938 लोगों की जांच की। इनमें 3484 का एंटीजन किट व 1454 का आरटी-पीसीआर से जांच की गई।

chat bot
आपका साथी