जौनपुर में प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से साढ़े पांच लाख की लूट, बैग छीनकर असलहा लहराते हुए भाग गए बदमाश

जौनपुर शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के इमरानगंज बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से साढ़े पांच लाख रुपये लूट लिया। क्षेत्र के इमरानगंज बाजार स्थित आनलाइन प्रोडक्ट को सप्लाई करने वाली कंपनी इलास्टिक रंग फ्लिपकार्ट का आफिस है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:01 PM (IST)
जौनपुर में प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से साढ़े पांच लाख की लूट, बैग छीनकर असलहा लहराते हुए भाग गए बदमाश
बाइक सवार बदमाशों ने एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से साढ़े पांच लाख रुपये लूट लिया।

जौनपुर, जेएनएन। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के इमरानगंज बाजार के पास सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने असलहे के बल पर प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी को आतंकित कर 5.66 लाख सात सौ रुपये लूट लिया। पुलिस प्रथमदृष्टया घटना को संदिग्ध मानते हुए छानबीन में जुटी है।

बाजार स्थित आनलाइन प्रोडक्ट सप्लाई करने वाली कंपनी इलास्टिक रन फ्लिपकार्ट का कार्यालय है। इस कंपनी ने रेडियन कैश कंपनी से नकदी कलेक्शन का करार कर रखा है। सोमवार की सुबह रेडियन कंपनी का कर्मचारी पवन कुमार विश्वकर्मा निवासी धरनीधरपुर शहर कोतवाली जिला मुख्यालय से बोलेरो से चालक संग नकदी कलेक्शन करने निकला था। नगर के विभिन्न स्थानों से कलेक्शन कर एक बैग में 13 लाख रखा था। इमरानगंज बाजार स्थित इलास्टिक रन फ्लिपकार्ट के कार्यालय से दूसरे बैग में 5,66,700 रुपये लेकर जैसे ही कार्यालय से बाहर निकला कि पीछे से आए बाइक सवार दो  बदमाशों ने तमंचा सटाकर पवन कुमार को आतंकित कर रुपये से भरा बैग लूट लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद असलहा लहराते हुए शाहगंज की तरफ भाग गए। जिस बैग में 13 लाख रुपये रखे थे, वह वाहन में रखा और बदमाशों को जानकारी न होने से सुरक्षित बच गया। घटना की सूचना पवन ने तुरंत पुलिस व कंपनी के अधिकारियों को दी।

पवन कुमार ने शाहगंज कोतवाली में तहरीर दी है

पवन कुमार ने शाहगंज कोतवाली में तहरीर दी है कि उसी की कंपनी के दो युवक चेक करने के नाम पर रुपये से भरा बैग लेकर भाग गए। सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

-डाक्टर संजय कुमार एएसपी (सिटी)।

एक का राजफाश नहीं, तब तक हो गई लूट की दूसरी वारदात

नए साल के आगाज के साथ ही शुरू हुई आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार चढ़ता जा रहा है। लूट की जनवरी माह में हुई बड़ी घटना का पुलिस राजफाश कर ही नहीं सकी थी कि सोमवार को फिर उसी कंपनी के कर्मचारी से लूट की वारदात हो गई। लूट की दोनों ही दुस्साहसिक वारदातें लगभग एक ही समय में हुईं। पुलिस इसे चुनौती के रूप में लेते हुए जल्द राजफाश करने का दावा कर रही है, जबकि पहली घटना के संदिग्ध हिस्ट्रीशीटर को वह आज तक नहीं पकड़ सकी है।

गत 11 जनवरी को बैंक में पैसा जमा करने जा रहे रेडियन कोरियर कंपनी के कर्मचारी मोहम्मद नसीम से भी असलहे के बल पर बाइक सवार दो बदमाशों ने दादर पुल बाईपास मार्ग पर 5.78 लाख रुपये लूट लिया था। पहले घटना को संदिग्ध मानते हुए देररात मुकदमा दर्ज करने वाली पुलिस डेढ़ माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी राजफाश नहीं कर सकी। इसके नौ दिन पहले बदमाशों ने नगर के अयोध्या मार्ग निवासी दीपचंद यादव के पुत्र अभिषेक (7) का अपहरण करके फिरौती की मांग को लेकर मौत के घाट उतार दिया था। इस वारदात ने लोगों को दहला कर रख दिया। इसके अलावा क्षेत्र में कई अन्य घटनाएं लगातार हुईं। उसी रेडियन कंपनी के कर्मचारी को सोमवार को फिर बदमाशों ने इमरानगंज बाजार में निशाना बनाकर 5.66 लाख रुपये लूटकर पुलिस के सामने चुनौती पेश कर दी है। लूट की दोनों वारदातें लगभग एक ही समय हुईं और रकम भी लगभग बराबर रही।

chat bot
आपका साथी