गाजीपुर में मतगणना कर्मियों की चूक से दो बीडीसी का नतीजा उलझा, एक ही मतमेटी में डाल दिया दो वार्डों का मत

गाजीपुर के हथौड़ा ग्रामसभा में क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनाव के दौरान दो बीडीसी प्रत्याशियों के मत एक ही मतपेटी में पड़ने से विजयी प्रत्याशियों की सांसें अटक गई हैं। वार्ड सात के सभी वोट बीडीसी द्वितीय में गिन कर दोनों बीडीसी को विजेता घोषित कर उन्हें प्रमाणपत्र सौंप दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:44 PM (IST)
गाजीपुर में मतगणना कर्मियों की चूक से दो बीडीसी का नतीजा उलझा, एक ही मतमेटी में डाल दिया दो वार्डों का मत
दो बीडीसी प्रत्याशियों के मत एक ही मतपेटी में पड़ने से विजयी प्रत्याशियों की सांसें अटक गई हैं।

गाजीपुर, जेएनएन। खानपुर क्षेत्र के हथौड़ा ग्रामसभा में क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनाव के दौरान दो बीडीसी प्रत्याशियों के मत एक ही मतपेटी में पड़ने से विजयी प्रत्याशियों की सांसें अटक गई हैं। हथौड़ा के वार्ड एक से सात तक बीडीसी प्रथम का वोट है और वार्ड आठ से 15 तक बीडीसी द्वितीय का वोट है। मतदान केंद्र संख्या 81 पर बूथ संख्या 248 में वार्ड संख्या सात आठ और नौ के वोट डाले गए। जिसमें गिनती के दौरान मतगणना कर्मचारियों ने वार्ड सात के सभी वोट बीडीसी द्वितीय में गिन कर दोनों बीडीसी को विजेता घोषित कर उन्हें प्रमाणपत्र सौंप दिया।

बीडीसी प्रथम को एक वोट और बीडीसी द्वितीय को सात वोट से विजयी घोषित किया गया है जबकि वार्ड संख्या सात में ही कुल 267 वोट हैं। हथौड़ा के प्रथम और द्वितीय दोनों बीडीसी चुनाव में कुल पांच-पांच लोग प्रत्याशी लड़े थे। सभी हारे उम्मीदवारों ने एसडीएम सैदपुर, जिलाधिकारी गाजीपुर सहित आरओ दिलीप पांडेय से वार्ड संख्या सात की पुनरमतगणना के लिए निवेदन किया है। आरओ दिलीप पांडेय ने कहा कि विजेता प्रमाणपत्र जारी होने के बावजूद हथौड़ा के बूथ संख्या 248 पर पड़े वार्ड सात के मतों की संख्या गलत वार्ड में गिना गया है तो उसे उचित वार्ड में जोड़कर पुनः विजेता का निर्णय लिया जाएगा।

रद प्रधान पद निर्वाचन के लिए नौ मई को मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदान से पूर्व मृत्यु को प्राप्त होने वाले प्रधान, उप प्रधान व सदस्य प्रत्याशियों की जगह निर्वाचन कार्य फिर से संपन्न कराया जाएगा। सभी रद प्रधान पद निर्वाचन के लिए नौ मई को मतदान कराया जाएगा। इसके बाद 11 मई को मतगणना की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन कार्य स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी