मऊ पुलिस की नजर में मृतक भी मारपीट का आरोपी, विवेचना में नाम निकालने का दावा

अभी तक पुलिस ही मृतकों के विरुद्ध शांति भंग की आशंका में मुकदमा दर्ज करती रही है या चुनाव के दौरान पाबंद करती रही है पर अब मारपीट में घायल गांव के ही मृतक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा रही हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:20 AM (IST)
मऊ पुलिस की नजर में मृतक भी मारपीट का आरोपी, विवेचना में नाम निकालने का दावा
पुलिस की नजर में मृतक भी मारपीट का आरोपी है।

मऊ, जेएनएन। अभी तक पुलिस ही मृतकों के विरुद्ध शांति भंग की आशंका में मुकदमा दर्ज करती रही है या चुनाव के दौरान पाबंद करती रही है पर अब मारपीट में घायल गांव के ही मृतक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा रही हैं। यानी पुलिस की नजर में मृतक भी मारपीट का आरोपी है।

यह प्रकरण स्थानीय कोतवाली के अमिला क्षेत्र के ग्राम सोनाडीह में प्रकाश में आया है। सोनाडीह में जनार्दन पांडेय एवं रमेश चंद पांडेय के बीच में एक भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। न्यायालय ने इस बाबत स्थगन आदेश जारी किया है। इस आदेश के बावजूद विपक्षी जनार्दन पांडेय एवं अन्य माह की प्रथम तिथि को विवादित भूमि पर मंडई डाल रहे थे। दूसरे पक्ष के रमेश चंद्र पांडेय ने मड़ई डालने का विरोध किया। इसके चलते दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में रमेश चंद्र पांडेय, उनके पुत्र गोविंद नारायण पांडेय, अनंत नारायण पांडेय एवं पत्नी घायल हो गए। रमेश चंद्र पांडेय ने मारपीट में शामिल जनार्दन पांडेय, पंकज, नीरज, मनीष और श्याम नारायण पांडेय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। उधर श्याम नारायण पांडे की एक वर्ष पूर्व ही मृत्यु हो चुकी है। कोतवाल कुमुद शेखर सिंह ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए विवेचना के दौरान मृत्यु का साक्ष्य संलग्न कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने का दावा किया है। उन्होंने इस प्रकरण में पुलिस की भूमिका से इंकार करते हुए कहा है कि पुलिस ने वादी की तहरीर के अनुसार ही प्राथमिकी पंजीकृत किया है।

युवती संग की छेड़खानी व मारपीट, मुकदमा दर्ज

घोसी कोतवाली अंतर्गत मझवारा क्षेत्र के आदमपुर में बुधवार की शाम को एक युवती संग छेड़खानी एवं प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की बात कहने पर घर पर चढ़कर मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। युवती के पिता बुधवार की शाम को गाय चराने गए थे। शाम लगभग छह बजे युवती खेत से सब्जी तोड़ने गई थी। रास्ते में गांव के ही त्रिपुरारी एवं शिवशंकर उसके साथ छेड़खानी करने लगे। शोर मचाने पर उनके चंगुल से छूटी युवती ने पुलिस को सूचना देने की बात कही। इससे आग बबूला होकर दोनों आरोपित अपने सहयोगियों वकील और गोपाल संग उसके घर पहुंच कर उसे एवं उसकी छोटी बहन को मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी