बीएचयू में कोरोना से दो-दो हाथ कर चुके लोग अब वैक्सीनेशन के लिए कर रहे संघर्ष

कोरोना से दो-दो हाथ कर चुके लोग अब वैक्सीन लगवाने के लिए जद्दोजहद और संघर्ष कर रहे हैं। बीएचयू परिसर का ही हाल देखिए विगत दिनों में जिस तरह से कोरोना वायरस ने यहां प्रोफेसरों और कर्मचारियों को अपना शिकार बनाया उससे पूरा देश चिंतित हो उठा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:31 PM (IST)
बीएचयू में कोरोना से दो-दो हाथ कर चुके लोग अब वैक्सीनेशन के लिए कर रहे संघर्ष
बीएचयू में कोरोना से दो-दो हाथ कर चुके लोग अब वैक्सीनेशन के लिए कर रहे संघर्ष

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना से दो-दो हाथ कर चुके लोग अब वैक्सीन लगवाने के लिए जद्दोजहद और संघर्ष कर रहे हैं। बीएचयू परिसर का ही हाल देखिए, विगत दिनों में जिस तरह से कोरोना वायरस ने यहां प्रोफेसरों और कर्मचारियों को अपना शिकार बनाया उससे पूरा देश चिंतित हो उठा। मगर फिर भी कोई बदलाव नहीं आया। कैसे पूरे कैंपस का सौ फीसद वैक्सीनेशन कर दें इसकी कहीं कोई प्लान ही नहीं। वहीं दूसरी डीआरडीओ के लेवल 3 का अस्पताल भी बीएचयू कैंपस में बनने से राहत तो होती मगर संक्रमण के खतरे भी बढ़ गए हैं।

इस बीच अब कैंपसवासियों को वैक्सीन न लग पाने की चिंता खासा सता रही है। कैंपस में प्रोफेसर, छात्र, कर्मचारी और अन्य लोग कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिन भर स्लॉट बुकिंग में अपना समय खपा दे रहे हैं मगर हाथ कुछ भी नहीं लग रहा।  कैंपस में तेजी से वैक्सीनेशन की कई बार मांग उठा चुके मगर फिर भी कोई सुनवाई अभी तक नहीं हुई है। लगभग 15-20 दिन तक प्रयास करने के बाद  जब मैं वैक्सीन की स्लॉट बुक नहीं हुई तब कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके बीएचयू के कई सदस्यों ने जिरह बताई।

टीकाकरण की इस लिमिट को खत्म किया जाए

कई दिन से स्लॉट बुकिंग कराने की कोशिश कर रहा हूं, परंतु तुरंत ही सीटें भर जा रहीं हैं। टीकाकरण की इस लिमिट को खत्म किया जाए।

सुरेश कुमार, सुसवाही

कितने दिन बुकिंग होगी इसकी सूचना देनी चाहिए

प्रशासन को स्पष्ट रूप से समय और कितने दिन बुकिंग होगी इसकी सूचना देनी चाहिए, ताकि बुकिंग में आसानी हो।

राजेश कुमार सोनकर, सुंदरपुर

अब वैक्सीन लगवाने के लिए रोज हैरान परेशान होती हूँ

मैं कोरोना की सीवियर मरीज रह चुकी हूं। लेकिन अब वैक्सीन लगवाने के लिए रोज हैरान परेशान होती हूँ। स्लॉट 22 मई तक बुक कैसे हो गया, निर्धारित समय के पहले बिना सूचना देने के चलते ऐसा हुआ है। अब बहुत परेशानी हो रही है।

ज्ञानश्री जैन, बीएचयू

अचानक एक सप्ताह की बुकिंग क्यों की गई

पहले एक दिन पहले की बुकिंग होती थी परंतु अचानक एक सप्ताह की बुकिंग क्यों की गई। यह तो सरासर अन्याय है जनता के साथ।

 राजश्री जैन

chat bot
आपका साथी