भदोही में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देंगे 373 करोड़ की सौगात, मंडलायुक्त और डीआइजी ने किया निरीक्षण

कालीन नगरी भदोही को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 373 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें लोकार्पण और शिलान्याय की सैकड़ा से अधिक परियोजनाएं शामिल की गइ हैं। अलग-अलग विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित कराया जाएगा।

Saurabh ChakravartyFri, 22 Oct 2021 04:19 PM (IST)
कालीन नगरी भदोही को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 373 करोड़ की सौगात देंगे।

जागरण संवाददाता, भदोही। कालीन नगरी भदोही को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 373 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें लोकार्पण और शिलान्याय की सैकड़ा से अधिक परियोजनाएं शामिल की गइ हैं। अलग-अलग विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित कराया जाएगा। मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्रा और डीआइजी आरके भारद्वाज सहित अन्य अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इसके साथ ही पुलिस लाइन में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज के मैदान को दुल्हन की तरह सजाने का कार्य चल रहा है। कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो इसलिए अधिकारी पूरी क्षमता के साथ जुटे हुए हैं। यहां तक कि दीवारों को भी ढक दी जा रही है। मंडलायुक्त, डीएम आर्यका अखौरी, एसपी डा. अनिल कुमार ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने बताया कि 24 अक्टूबर को मुख्यमंत्री का आगमन होगा। वह हेलिकाफ्टर पुलिस लाइन में उतरेगा। वह यहां से सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेेगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 373 करोड़ की परियोजनाओं का लाेकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित भी कराया जाएगा।

कमियों को छिपाने के लिए लगाया जा रहा पर्दा

विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज की बाउंड्रीवाल जर्जर हो चुकी है। जर्जर दीवार पर सीएम की नजर न पड़े इसलिए पर्दा डालकर ढक दिया जा रहा है। प्रशासन की ओर से चारों ओर पर्दा लगवाने का काम किया जा रहा है। यही नहीं जर्जर शौचालय का नया जीवन दिया जा रहा है। परिसर में मिट्टी डालकर समतल किया जा रहा है। इसके लिए नगरीय प्रशासन की टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हरे पेड़ों की भी दी जा रही बलि

सीएम के कार्यक्रम को लेकर हरे पेड़ों को भी बलि दी जा रही है। नगर पंचायत और पालिका के कर्मचारी मिलकर हरे पेड़ की डाल को काट दिया जा रहा है तो इंटर कालेज के आस-पास रखी गई गंदगी को भी साफ करने के लिए कर्मचारी लगाए गए थे। पुलिस लाइन से लेकर इंटर कालेज के मैदान तक को चमकाया जा रहा है।

पुलिस लाइन के सामने से हटा दी गई गुमटी

पुलिस लाइन के सामने कई दुकानदार गुमटी रखकर परिवार का भरण पोषण करते थे। सीएम के आगमन को लेकर गुमटी को भी हटा दी गई। दुकानदारों का कहना है कि एक ओर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जहां आत्म निर्भर होने की बात कर रहे हैं तो वहीं जिला प्रशासन आत्म निर्भर दुकानदारों की गुमटी को हटवा दे रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.