आजमगढ़ में गूगल सीट पर अपडेट की जाएगी प्रवासियों की सूची, होम आइसोलेशन में रहने वाले व संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। आशा बहू आंगनबाड़ी सचिव एवं ग्राम चौकीदारों को तत्काल सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों एवं होम आइसोलेशन में रहने वालों की सूची गूगल शीट पर अपलोड कराएं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:25 PM (IST)
आजमगढ़ में गूगल सीट पर अपडेट की जाएगी प्रवासियों की सूची, होम आइसोलेशन में रहने वाले व संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर
स्कूलों एवं होम आइसोलेशन में रहने वालों की सूची गूगल शीट पर अपलोड हो रहा है।

आजमगढ़,जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को  लेकर प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। आशा बहू, आंगनबाड़ी, सचिव एवं ग्राम चौकीदारों को तत्काल सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि अन्य प्रदेशों से आने वाले, होम आइसोलेशन में रहने वाले और संदिग्ध व्यक्तियों की सूची बनाकर तत्काल संबंधित अधिकारियों से मिलकर गूगल शीट पर अपडेट करा दें।

सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को जीजीआइसी में स्थित कोविड-19 इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के सभागार में समीक्षा में कई निर्देश दिए। कहा कि प्रत्येक गांव में एक व्यक्ति बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूची बनाकर अपडेट करता रहे। स्कूलों एवं होम आइसोलेशन में रहने वालों की सूची गूगल शीट पर अपलोड कराएं। संक्रमण को ध्यान में रखकर लगातार सैंपलिंग एवं टेस्टिंग पर जोर दिया जाए। बैठक में एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ. एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डॉ. वाईके राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, बीएसए अंबरीष कुमार थे।

कोविड कंट्रोल रूम में दें सूचना

कोविड कंट्रोल रूम में टोल फ्री नंबर-18008896734 लगाया गया है। जिसपर कोई भी व्यक्ति संपर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। साथ ही लैंड लाइन नंबर-05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी संपर्क कर सूचना दे सकता है।

शहर में 187 कोरोना संक्रमित, फिर भी कंटेनमेंट में सुरक्षा राम भरोसे

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच अबकी प्रशासनिक सुस्ती भी सामने आने लगी है। जिलाधिकारी बैठकों में कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था की जानकारी देने के साथ उसका अनुपालन कराने पर जोर दे रहे हैं तो वहीं मौके पर पूरी व्यवस्था ध्वस्त नजर आ रही है। बैरिकेङ्क्षडग ध्वस्त है और लोग जरूरत के सामानों की खरीदारी के लिए मजबूरी में बाहर जा रहे हैं। यहां तक कि कंटेनमेंट जोन को सैनिटाइज तक नहीं किया जा रहा है। नगर पालिका प्रशासन दावा कर रहा है कि शहर के सभी 26 कंटेनमेंट जोन को दो बार सैनिटाइज किया जा रहा है लेकिन उसके दावे की कलई मौके पर खुलती नजर आ रही है। बैरिकेडिंग की हालत यह कि वह ध्वस्त है और लोग अपनी जरूरत के सामान लेने के लिए एरिया से बाहर जा रहे हैं। उदाहरण के तौर पर ईदगाह के पास की एक गली को लिया जा सकता है।

इस गली में रहने वालों को कोई सुविधा न मिलने से लोग परेशान हैं। गली से निकलते वक्त एक युवक को रोककर सवाल किया गया कि एरिया सील से बाहर क्यों जा रहे हो तो उसका सीधा जवाब था कि घर में दूध नहीं है, बाजार में लेने जा रहा हूं। इसी तरह से कोई दवा लेने के लिए निकल रहा था तो किसी के घर में सब्जी नहीं थी।

chat bot
आपका साथी