आजमगढ़ में पिता-पुत्र को गोलियों से भून डाला, प्रधानी के चुनाव की रंजिश में घटना को दिया अंजाम

आजमगढ़ के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अकबालपुर सहना मोड़ के समीप गुरुवार की देर शाम बाइक सवार दो हमलावरों ने पिता-पुत्र को गोलियों से भून डाला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 01:06 AM (IST)
आजमगढ़ में पिता-पुत्र को गोलियों से भून डाला, प्रधानी के चुनाव की रंजिश में घटना को दिया अंजाम
आजमगढ़ में पिता-पुत्र को गोलियों से भून डाला, प्रधानी के चुनाव की रंजिश में घटना को दिया अंजाम

आजमगढ़, जेएनएन। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अकबालपुर सहना मोड़ के समीप गुरुवार की देर शाम बाइक सवार दो हमलावरों ने पिता-पुत्र को गोलियों से भून डाला। पिता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पुत्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सनसनीखेज वारदात के पीछे प्रधानी के चुनाव को लेकर रंजिश सामने आई है। दोहरे हत्याकांड से गुस्साए ग्रामीणों ने कथित आरोपित ग्राम प्रधान के घर पर तोडफ़ोड़ कर दिया। एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंच पूरे मामले की जानकारी ली।

 नाऊपुर गांव के हीरालाल उर्फ मिठाई यादव (48) पुत्र छोटू यादव अपने पुत्र तेज यादव (22) के साथ गुरुवार की शाम लगभग छह बजे बोलेरो से जौनपुर की ओर से आए। गांव के मोड़ के पास बोलेरो से उतरकर पिता-पुत्र एक दुकान के सामने खड़े होकर नाश्ता करने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसी दौरान पहुंचे बाइक सवार दो युवक मिठाई से बात करने लगे। अचानक बाइक सवार एक युवक ने मिठाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। मिठाई का पुत्र भागने लगा तो उसे बाइक सवारों ने दौड़ाकर गोलियों से भून दिया और उसके बाद भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे गांव के लोग पिता-पुत्र को लहूलुहान देख सन्न रह गए। सीओ लालगंज अजय कुमार यादव व देवगांव कोतवाल कई थाने की फोर्स संग पहुंच गए। मिठाई की उस समय मौत हो चुकी थी। उनके पुत्र को पुलिसकर्मी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान सुरेंद्र यादव के घर पहुंच तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। सीओ लालगंज अजय कुमार ने कहा कि तात्कालिक तौर पर घटना के पीछे प्रधानी के चुनाव की रंजिश सामने आ रही है। वैसे अभी जांच पूरी होने के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेगा।

पांच वर्ष से फरार चल रहा आरोपित गिरफ्तार

बरदह थाना के सब इंस्पेक्टर मोहम्मद शमसाद अली ने गुरुवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर जानलेवा हमले के मुकदमे में पांच वर्ष से फरार चल रहे आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया युवक दीपक सिंह ग्राम कुकुहा थाना गौराबादशाहपुर जिला जौनपुर का निवासी है।

chat bot
आपका साथी