आजमगढ़ में बिना मास्क की अखबार में छपी फोटो तो जुर्माना भर एसपी ने पेश की नजीर

एसपी ने मास्‍क न लगाने पर जुर्माना भरकर जनता के सामने नजीर पेश की है।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 12:43 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

आजमगढ़, जेएनएन। कानून से ऊपर कोई नहीं है, चाहे वह अधिकारी हो या आम नागरिक। खुद एसपी सुधीर कुमार सिंह ने मास्‍क न लगाने पर जुर्माना भरकर जनता के सामने नजीर पेश की है। दो दिन पहले कलेक्ट्री कचहरी के पास चेकिंग के दौरान पहुंचे एसपी बगैर मास्क लगाए वाहन से नीचे उतर गए थे। बिना मास्क के सड़क पर दिखे एसपी की फोटो को एक समाचार पत्र ने प्रकाशित कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी चूक को स्वीकार कर दूसरे दिन खुद एसपी ट्रैफिक सुधीर कुमार जायसवाल को बुलाकर अपना 500 रुपये का चालान कटावाते हुए जुर्माना भरा। दो दिन पूर्व डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर और एसपी सिटी के नेतृत्व में शहर कोतवाली पुलिस बगैर मास्क के घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी। जांच के दौरान ही एसपी भी वहां पहुंच गए थे। एसपी ने कहा कि फोटो छपने के बाद उन्हें अपने गलती का एहसास हुआ तो नियम के तहत जुर्माना भर दिया।

दरअसल जिले में कोरोना संक्रमण के काफी मामले सामने आने के बाद अब पुलिस प्रशासन की ओर से खुले में बिना मास्‍क के घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में दो दिन पूर्व बिना मास्‍क लगाए लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही थी। इस पूरे अभियान की कमान संभालने वाले एसपी आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए और बिना मास्‍क के ही गाड़ी से उतरे तो समाचार पत्र के छायाकार ने उनकी फोटो खींचकर अ‍खबार में प्रकाशित कर दिया। पूरे अभियान का जिम्‍मा होने के बाद स्‍वयं बिना मास्‍क होने की वजह से वह गाड़ी से उतरे तो उनको इस बाबत अपन गलती का अहसास हुआ और एसपी यातायात से अपना चालान कटवा कर जुर्माना भरा। वहीं एसपी द्वारा चालान भरने की जानकारी होने के बाद पुलिस महकमे में भी कर्मचारी अब मास्‍क स्‍वयं लगाकर चलने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.