वाराणसी के बाजारों में ऐसी बेपरवाही बढ़ाएगी बीमारी, प्रतिबंध के बावजूद खुली गैर जरूरी सेवा की दुकानों पर उमड़ रही भीड़

वाराणसी के विशेश्वरगंज मार्ग पर भीषण जाम।

छूट की आड़ लेकर बाजारों में गैर जरूरी सेवा की दुकानें खोली जा रही है। जहां उमड़ने वाली खरीददारों की भीड़ के नजारे कोविड नियमों का उलंघन दर्शाने के लिए काफी है। आपात स्थिति में लोगों की बेपरवाही बीमारी को दावत दे रही है।

Saurabh ChakravartyThu, 13 May 2021 05:28 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। आपात स्थिति में लोगों की बेपरवाही बीमारी को दावत दे रही है। अपनी ही मनमानी में मशगूल व्यक्ति शासन व प्रशासन के प्रयासों पर पानी फेरने में जुटे हैं। छूट की आड़ लेकर बाजारों में गैर जरूरी सेवा की दुकानें खोली जा रही है। जहां, उमड़ने वाली खरीददारों की भीड़ के नजारे कोविड नियमों का उलंघन दर्शाने के लिए काफी है। मिनी लॉकडाउन की अवधि में सिगरा, छित्तूपुर, विद्यापीठ मार्ग, लल्लापुरा, नगर निगम, शिवपुरवा, माधोपुर, महमूरगंज, रोडवेज व कैंट स्टेशन के इर्दगिर्द गैर जरूरी वस्तुओं से जुडी दुकानें खोली जा रही है। खास यह है कि इन्ही दुकानों पर अड़ी लगती है। प्रतिबंध का पालन कराने वाले पुलिसकर्मियों की निगाह भी इनपर नहीं पड़ती। दरअसल, वह किसी तरह का दर्द नहीं लेना चाहते।

प्रशासनिक प्रयासों पर पलीता

दूसरी लहर की भयावहता के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट की खबरों ने थोड़ी राहत दी है। प्रदेश में तीन अत्यधिक प्रभावित शहरों की सूची में शामिल वाराणसी की स्थिति में मिनी लॉकडाउन के बाद कुछ सुधार आया। गत तीन मई से केस में गिरावट आई। चार अंकों का आंकड़ा धीरे- धीरे तीन में सिमटता चला गया। परिणामस्वरूप एक दिन पूर्व 12 मई को 10, हजार 396 लोगों की जांच में महज 583 संक्रमित मिले। दूसरा पहलू यह है कि नित सुधार की दिशा में बढ़े प्रयासों पर बेपरवाह पलीता लगाने में जुटे हैं।

दो रेल यात्री मिले संक्रमित

कैंट स्टेशन पर गुरुवार को सुबह दो रेल यात्रियों में संक्रामक बीमारी के संदिग्ध लक्षण मिले। एम्बुलेंस की सहायता से दोनों रेल यात्रियों को पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल भेज दिया गया। तीन शिफ्टों में कुल 274 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कराया गया। जो यहां आने वाले यात्रियों की संख्या के तुलना में नाकाफी है। बहरहाल, जिला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि यहां गुरुवार से आरटी- पीसीआर जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.