वाराणसी के नगवां और मुगलसराय वार्ड में60 बीघा में हो रही थी अवैध प्लाटिंग, बुलडोजर से ध्वस्त

अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ वाराणसी विकास प्राधिकरण का अभियान लगातार जारी है। इस क्रम में गुरुवार को नगवां और मुगलसराय वार्ड में कार्रवाई हुई। वीडीए की टीम ने अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई करते हुए करीब 60 बीघा अवैध प्लाटिंग व आफिस को जमींदोज कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:10 PM (IST)
वाराणसी के नगवां और मुगलसराय वार्ड में60 बीघा में हो रही थी अवैध प्लाटिंग, बुलडोजर से ध्वस्त
मुगलसराय डांडिय गावं में अवैध प्लेट को तोड़ते वाराणसी विकास प्राधिकरण ।

वाराणसी, जेएनएन। अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ वाराणसी विकास प्राधिकरण का अभियान लगातार जारी है। इस क्रम में गुरुवार को नगवां और मुगलसराय वार्ड में कार्रवाई हुई। वीडीए की टीम ने अवैध प्लाटिंग पर

कार्रवाई करते हुए करीब 60 बीघा अवैध प्लाटिंग व आफिस को जमींदोज कर दिया। हाईवे के किनारे हुई इस कार्रवाई से कालोनाइजरों में खलबली मच गई। वीडीए की कार्रवाई नगवां वार्ड के करसड़ा और बच्छाव गांव में चुनार रोड पर हुई। जहां 30 बीघे में विकसित की जा रही अवैध प्लाटिंग पर संयुक्त प्रवर्तन टीम व रोहनिया पुलिस ने बुलडोजर से अवैध प्लाटिंग को तोड़ दिया। इस दौरान जोनल अधिकारी परमानंद यादव, अवर अभियंता रामचंद्र, प्रमोद तिवारी, पीएन दुबे, हीरालाल गुप्ता मौजूद थे। वहीं, मुगलसराय वार्ड के डांडी में भी वीडीए ने कार्रवाई की। कालोनाइजर प्रदीप यादव करीब 30 बीघे में अवैध प्लाटिंग कर रहे थे। जोनल अधिकारी चंद्रभानु व अनिल दुबे के साथ अवर अभियंता धन्नीराम, आरके सिंह, चंद्रशेखर प्रसाद की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

गंगा किनारे अवैध भवनों पर चला हथौड़ा

विकास प्राधिकरण ने गंगा के किनारे 200 मीटर के दायरे में निर्माणाधीन भवनों पर  भी कार्रवाई की। तंग गलियों में पहुंचकर वीडीए की टीम ने हथौड़ा से निर्माणाधीन भवन के हिस्से व दीवार को गिराया। विशेष संयुक्त अभियान में  अवर अभियंताओं ने स्थलीय कार्यवाही की। भेलूपुर वार्ड के भदैनी में जीवन लाल सेठ के निर्माणको तोड़ दिया। वह प्रथम तल पर बिना वीडीए की स्वीकृति के निर्माण करा रहे थे। समीप ही अशोक कुमार के भवन की दीवार को ढहाया गया। उधर, सोनारपुरा में सुरसुरी चौधरी के निर्माण को तोड़ा गया। इस दौरान जोनल अधिकारी वीरेंद्र प्रताप मिश्रा के अलावा जेई आनंद कुमार अस्थाना, सुरेंद्रसिंह यादव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी