देश के 120 केंद्रों पर कल होगी IGNOU की बीएड, बीएससी (नर्सिंग) और मैनेजमेंट की प्रवेश परीक्षा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा प्रबंधन कार्यक्रमों शिक्षा में स्नातक (बीएड) और बीएससी (नर्सिंग) के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल रविवार को होगी। इसके लिए देश भर में कुल 120 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कुल 40170 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:10 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:10 AM (IST)
देश के 120 केंद्रों पर कल होगी IGNOU की बीएड, बीएससी (नर्सिंग) और मैनेजमेंट की प्रवेश परीक्षा
प्रबंधन कार्यक्रमों, शिक्षा में स्नातक (बीएड) और बीएससी (नर्सिंग) के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल रविवार को होगी।

वाराणसी, जेएनएन। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा प्रबंधन कार्यक्रमों, शिक्षा में स्नातक (बीएड) और बीएससी (नर्सिंग) के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल रविवार को होगी। इसके लिए देश भर में कुल 120 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कुल 40,170 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र वाराणसी के अंतर्गत इग्नू अध्ययन केंद्र (48056) सामाजिक संकाय, बीएचयू, वाराणसी में भी इन प्रवेश परीक्षाओं का केंद्र बनाया गया है। प्रवेश परीक्षा रविवार की सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय निदेशक डाॅ. उपेन्द्र नभ त्रिपाठी ने बताया कि इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों के हाॅल टिकट पहले ही इग्नू के वेबसाइट www.ignou.ac.in पर अपलोड किया जा चुका हैं। परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे कंट्रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके हाॅल टिकट डाउनलोड कर परीक्षा केंद्र पर 45 मिनट पहले रिपोर्ट करें।

उन्होंने बताया कि अगर किसी उम्मीदवार को हाॅल टिकट निकालने में असुविधा हो रही हो तो वे परीक्षार्थी इग्नू क्षेत्रीय केंद्र, गांधी भवन, बीएचयूू कैंपस, वाराणसी में संपर्क कर सकते हैं। किसी भी असुविधा की स्थिति में परीक्षार्थी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए क्षेत्रीय केंद्र, वाराणसी के दूरभाष सं. 0542-2368622 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी