कोरोना काल में घर बैठे ऊब चुके हों तो रेलवे का यह आफर आपको जनवरी 2021 में कराएगा टूर

आइआरसीटीसी सेवा एक बार दोबारा पर्यटकों को देश भर में यात्रा कराने के लिए तैयार है।
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 03:06 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। भारतीय रेलवे की ओर से प्रतिवर्ष कई ट्रेनें लोगों को धार्मिक यात्रा कराती रही हैं। बीते छह माह से रेलवे की ओर से पर्यटन को लेकर सभी ट्रेनों काे रद कर दिया गया था। अब कोराेना संक्रमण में कमी आने के साथ ही रेलवे पर्यटन आधारित ट्रेनें शुरू करने की तैयारी में है। अनलाक शुरू होने के बाद रेलवे की पर्यटन आधारित आइआरसीटीसी सेवा एक बार दोबारा पर्यटकों को देश भर में यात्रा कराने के लिए तैयार है। पहली ट्रेन जनवरी माह में देश के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों को जोड़ते हुए चलाई जाएगी। इस बाबत आइआरसीटीसी की ओर से जानकारी दी गई है। आइआरसीटीसी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बाबत जानकारी साझा करने के साथ ही ट्रेन में सीटें बुक कराने की जानकारी दी गई है।

लगभग छह माह से कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ट्रेनों के बंद होने के साथ ही बहुत से घूमने फ‍िरने के शौकीन लोग घर में कैद होकर रह गए। अब सप्‍ताह भर से कोरोना संक्रमण में आ रही कमी के बीच रेलवे ने धार्मिक पर्यटन शुरू करने के साथ ही यात्रियों को बेहतर पैकेज भी जारी किया है। पैकेज के साथ ही टूर का प्‍लान और संबंधित यात्रा के संदर्भ में विभिन्‍न कोचों में यात्रा के अलावा दरों की घोषणा करने के साथ ही बुकिंग भ्‍ाी शुरू कर दी है। इस लाभ यात्रियों को मिलेगा।

इन जगहों की यात्रा शामिल : आइआरसीटीसी सेवा की ओर से धार्मिक यात्रा पर आधारित 'देव दर्शन यात्रा' पैकेज के नाम से ट्रेन की शुरुआत जनवरी माह के लिए की है। ट्रेन अयोध्‍या, वाराणसी, वैद्यनाथ, पुरी, कोणार्क, तिरुपति और मल्लिकार्जुन आदि स्‍थलों पर पर्यटकों को दर्शन कराएगा।

टूर पैकेज की कीमत : 6 जनवरी से शुरू होने वाली 'देव दर्शन यात्रा' ट्रेन में स्‍लीपर कोच की कीमत 11340 रुपये और थर्ड एसी में सफर की कीमत 18900 प्रति व्‍यक्ति रखी गई है। जबकि यात्रा 11 रातें और 12 दिन की रखी गई है। गाजियाबाद मुरादाबाद बरेली और लखनऊ से उत्‍तर प्रदेश से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकते हैं। यात्रियों के ठहरने और भोजन की भी व्‍सवस्‍था इस पैकेज में शामिल है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.