चंदौली जिले में कोरोना का टीका नहीं लगवाया तो रुकेगा जून माह का वेतन

शासन-प्रशासन की लाख कवायदों के बावजूद जिले में टीकाकरण का ग्राफ नहीं बढ़ रहा है। आमजन की कौन कहे अधिकारी-कर्मचारी तक कोरोना टीका नहीं लगवा रहे हैं। इससे अधिकारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने ऐसे अफसर-कर्मियों का जून माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:50 AM (IST)
चंदौली जिले में कोरोना का टीका नहीं लगवाया तो रुकेगा जून माह का वेतन
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने ऐसे अफसर-कर्मियों का जून माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।

चंदौली, जेएनएन। शासन-प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद जिले में टीकाकरण का ग्राफ नहीं बढ़ रहा है। आमजन को कौन कहे, अधिकारी-कर्मचारी तक कोरोना टीका नहीं लगवा रहे हैं। इससे अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने ऐसे अफसर-कर्मियों का जून का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि अधिक से अधिक टीमों का गठन कर टीकाकरण में तेजी लाएं। लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा, विभागाध्यक्ष अपने कार्यालयों व विभाग में ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को चिह्नित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें, जिन्होंने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है। उनका जून का वेतन रोक दिया जाएगा। जिले की आबादी के हिसाब से लक्ष्य तय कर स्वास्थ्य विभाग की टीम टीकाकरण करे। सरकारी कर्मचारियों व फ्रंट लाइन वर्करों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाए। कलस्टर वाइज ड्यू लिस्ट के अनुसार टीमें बनाकर वैक्सीनेशन कराया जाए। लोगों को जागरूक करने के लिए ग्राम प्रधानों की मदद ली जा सकती है। उनका लोगों पर प्रभाव है। इसलिए उनकी अपील कारगर साबित होगी।

कोटेदार भी दुकानों पर राशन लेने आने वाले कार्डधारकों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। निगरानी समितियों के जरिए गांवों में ऐसे लोगों की सूची तैयार कराई जाए, जिन्हें टीका नहीं लगा है। ऐसे लोगों के घरों पर आशा और एएनएम को भेजकर टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाए। जिन लोगों को दूसरी डोज लगनी है, उन्हें पहले ही फोन कर अवगत करा दिया जाए। सीएमओ डाक्टर वीपी द्विवेदी समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी