दहेज में नहीं मिला साइकिल व पंखा तो पत्‍‌नी का बाल मुड़वाकर पीटा, बनाया बंधक

सोनभद्र के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दीघुल गाव निवासी एक युवक को शादी में साइकिल व पंखा नहीं मिलने पर ऐसा गुस्सा आया कि पत्‍‌नी के बाल मुंडवाकर उसे पीटा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 03:47 PM (IST)
दहेज में नहीं मिला साइकिल व पंखा तो पत्‍‌नी का बाल मुड़वाकर पीटा, बनाया बंधक
दहेज में नहीं मिला साइकिल व पंखा तो पत्‍‌नी का बाल मुड़वाकर पीटा, बनाया बंधक

सोनभद्र (जेएनएन) : दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दीघुल गाव निवासी एक युवक को शादी में साइकिल व पंखा नहीं मिला तो उसने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर पत्‍‌नी का बाल मुड़वा दिया। हफ्ते भर घर के अंदर ही बंधक बनाए रखा और उसकी पिटाई भी की। जब इसकी जानकारी विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और उसे लेकर थाने पहुंच गए। विवाहिता ने इस मामले में पति व दो देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया है।

दीघुल गाव निवासी ममता (20) पत्‍‌नी विनोद की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी में लड़की पक्ष द्वारा साइकिल व पंखा देने का वादा किया गया था मगर वे लोग दे नहीं पाए जब जिससे विनोद नाराज हो गया। ममता के मुताबिक शादी के बाद से ही विनोद उसे बार-बार प्रताड़ित करता था। हर छोटी सी बात पर दहेज में साइकिल व पंखा न मिलने की बात उठाता था। इसी तरह एक सप्ताह पहले भी छोटी सी बात पर फिर दहेज में फरमाईश पूरी न होने की बात कही और पिटाई करने लगा। जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो सिर के बाल मुंडवा दिया। इसके बाद घर के अंदर ही बंधक बनाकर रखा। जब भी बाहर जाने के लिए कहती तो अपने दो भाइयों गुड्डू व संजय के साथ मिलकर मारपीट करता था। उधर पीड़िता ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई की माग की है। वहीं पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद ही आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। उधर दहेज न मिलने मिलने पर पति ने पत्‍‌नी का सिर का बाल ही मुंडवा दिया। इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चा बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी