सोनभद्र में सेल्फी लेने के दौरान पत्नी को गिराने से हुई मौत के मामले में पति और ससुर गिरफ्तार

पत्नी को सेल्फी लेने के दौरान रकसगंडा जलप्रपात में गिराने से हुई मौत के मामले में शक्तिनगर पुलिस ने गुरुवार को मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। डीसीआर द्वारा निकाले गए मोबाइल काल रिकार्ड के आधार पर सुलझाने में सफलता हासिल की हैं।

Saurabh ChakravartyThu, 29 Jul 2021 09:11 PM (IST)
पत्नी को जलप्रपात में गिराकर मारने के मामले में पुलिस ने पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। पत्नी को सेल्फी लेने के दौरान रकसगंडा जलप्रपात में गिराने से हुई मौत के मामले में शक्तिनगर पुलिस ने गुरुवार को मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। स्थानीय पुलिस ने तीन प्रांतों से जुड़े जटिल मामले को डीसीआर द्वारा निकाले गए मोबाइल काल रिकार्ड के आधार पर सुलझाने में सफलता हासिल की हैं। घटना में मृतका आशा कुमारी का लास्ट काल लोकेशन रकसगंडा का निकला था। पुलिस ने उसी को आधार मानकर ग्राम गांधीनगर मदनपुर, जनपद औरंगाबाद बिहार प्रांत निवासी मृतिका के पति संजीत कुमार व ससुर विरेन्द्र राम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आ गई।

आरोपितों के अनुसार दहेज की मांग को लेकर आशा कुमारी को ग्राम नवगई, थाना चांदनी, जनपद सुरजपुर प्रांत छत्तीसगढ़ स्थित रसकगंडा जलप्रपात में गिरा कर मौत की नींद सुला दिया गया। थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 20 जुलाई को मृतिका के भाई शंकर कुमार निवासी राजकिशन बस्ती शक्तिनगर ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यूपी, छत्तीसगढ़ एवं बिहार से जुड़ा होने के कारण पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी पिपरी के निर्देशन में गहनता से छानबीन की गयी। मृतिका के पति के निशानदेही पर घटना स्थल से मृतिका का पर्स, आईडी कार्ड आदि सामान बरामद किया गया हैं। जलाशय से मृतिका के शव की तलाश जारी है। इस मामले को खुलासा करने में एसआई संतोष यादव, हरिकेश यादव, शोभनाथ एवं महिला सिपाही गुड़िया गौड़ की सराहनीय भूमिका रही। दोनो आरोपितों का चालान किया गया।

गुप्तांग पर हमला कर किया जख्मी

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के बर्दिया गांव में बुधवार की रात किसी बात पर विवाद को लेकर एक व्यक्ति का गुप्तांग काटने की कोशिश की गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्वजनों की तरफ से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। सोमारू (40) ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति के साथ वह कालीन बुनाई का काम करता है, उसने शाम के वक्त उसे अपने घर पर बुलाया तो वह चला गया। इसी बीच उस व्यक्ति ने कुछ रुपये की मांग की, जब रुपये देने में असमर्थता जताई तो उसने अचानक ब्लेड उठाया और कपड़े उतरवा कर गुप्तांग पर हमला कर दिया। इससे वह लहूलुहान हो गया। पीड़ित के मुताबिक उसके ऊपर दो तीन बार हमला किया गया। इससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। किसी तरह से हिम्मत जुटाकर वहां से वह कूदकर अपनी जान बचाने के लिए भाग घर पहुंचा। स्वजनों ने उसे तत्काल बाइक पर बैठा कर सीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सक देवेश पांडेय ने बताया कि उसके गुप्तांग के आगे के हिस्से में धारदार हथियार से वार किया गया है, इससे काफी रक्त स्राव हो चुका है। हालांकि हालत खतरे से बाहर है। उधर घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.