वाराणसी में शिलान्यास सूची में शामिल हो सकता है एचपीसीएल का एलपीजी प्लांट ,पीएमओ देगा अंतिम रूप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में तय माना जा रहा है। हालांकि तिथि तय नहीं हुई लेकिन प्रशासन यह मान कर चल रहा है कि 24 या 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आएंगे। लगभग तीन घंटे बनारस में रहेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 07:20 PM (IST)
वाराणसी में शिलान्यास सूची में शामिल हो सकता है एचपीसीएल का एलपीजी प्लांट ,पीएमओ देगा अंतिम रूप
तीन सौ करोड़ की लागत से निर्मित एचपीसीएल का एलपीजी बाटलिंग प्लांट।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में तय माना जा रहा है। हालांकि तिथि तय नहीं हुई लेकिन प्रशासन यह मान कर चल रहा है कि 24 या 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आएंगे। लगभग तीन घंटे बनारस में रहेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए तैयारी तेज हो गई हैं। भाजपा पदाधिकारियों के साथ कमिश्नर व जिलाधिकारी ने परमपुर समेत इसके आसपास के गांवों का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम स्थल एक दो दिन में तय होने की बात कही जा रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनसभा स्थल निर्धारित किए जाने की बात कही जा रही है।

जिला प्रशासन की ओर से 22 हजार करोड़ की लागत से निर्मित लगभग 32 परियोजनाओं के लोकार्पण की तैयारी है। इसमें रिंग रोड फेज दो, दो पुल के साथ ही दो पार्किंग स्थल आदि शामिल हैं। शिलान्यास की सूची फाइनल नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि कई परियोजनाओं को लेकर अभी शासनादेश जारी नहीं हुआ है। इसी में शामिल है लगभग तीन सौ करोड़ की लागत से निर्मित एचपीसीएल का एलपीजी बाटलिंग प्लांट। इसके अलावा फोर लेन व सिक्स लेन की कई सड़कें शामिल हैं। कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है लेकिन शासनादेश नहीं जारी हुआ है। अगर इन परियोजनाओं को लेकर जीओ जारी हुआ तो शिलान्यास की सूची में शामिल कर ली जाएंगी। इसकी सूची तीन चार दिन में तय होने की बात कही जा रही है।

दूसरी तरफ परियोजनाओं की जमीनी हकीकत की जांच पड़ताल भी तेजी से हो रही है। तीन दिन के अदंर सभी अधिकारी अपनी रिपोर्ट देंगे। इसके बाद प्रशासन की ओर से लोकार्पण की सूची फाइनल की जाएगी। इसके बाद पीएमओ को भेजी जाएगी। अंतिम रूप से सूची पीएमओ को फाइनल करनी है।

chat bot
आपका साथी