वाराणसी के शिवपुर में हुक्का बार संचालक की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

लिस प्रेम प्रसंग हुक्का बार व कर्ज को केंद्र में रखकर जांच कर रही है। वारदात के बाद यह बात भी सामने आई थी कि संचालक ने खुद ही गोली मार ली है। परिवारीजन भी यही जानकारी दे रहे थे। बाद में पिता ने हत्या की तहरीर दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:38 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:38 PM (IST)
वाराणसी के शिवपुर में हुक्का बार संचालक की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी
पुलिस हुक्का बार से कई सामान बरामद कर अपने साथ ले गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शिवपुर थानांतर्गत मीरापुर बसही क्षेत्र में मंगलवार को हुक्का बार संचालक अजय गुप्ता (25वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में अजय के पिता ने दो नामजद सहित एक युवती के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस एक आरोपित उमेश को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस प्रेम प्रसंग, हुक्का बार व कर्ज को केंद्र में रखकर जांच कर रही है। वारदात के बाद यह बात भी सामने आई थी कि संचालक ने खुद ही गोली मार ली है। परिवारीजन भी यही जानकारी दे रहे थे। बाद में पिता ने हत्या की तहरीर दी। पुलिस हुक्का बार से कई सामान बरामद कर अपने साथ ले गई।

मीरापुर बसही निवासी भरत लाल गुप्ता के दो मकान हैं। एक मकान सड़क पर तो दूसरा इस मकान के बगल की गली में करीब डेढ़ सौ मीटर अंदर है। उनके दो पुत्रों व दो पुत्रियों में सबसे छोटा अजय निर्माणाधीन मकान में ही हुक्का बार चलाता था। पिता के मुताबिक गली वाले मकान में वारदात के समय बड़ा पुत्र अक्षय बार के बगल के कमरे में झाड़ू लगा रहा था, जबकि वह मकान के बार बालू व गिट्टी मिला रहे थे। अजय से मिलने तीन लोग भी आए थे। उनमें एक युवती भी थी। इस बीच तीनों हुक्का बार से निकले और अजय के भाई अक्षय से बोले कि जाकर देखो तुम्हारे भाई को क्या हो गया है। इसके बाद वे वहां से चले गए। भाई जब अंदर गया तो अजय लहूलुहान होकर तड़प रहा था। यह देख परिवारीजन में कोहराम मच गया। आनन फानन परिवारीजन उसे एक निजी अस्पताल ले गए, जहां जवाब मिलने पर ट्रामा सेंटर बीएचयू ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अजय को गले पर गोली लगी थी। सूचना के बाद घटनास्थल पर एसीपी कैंट रत्नेश सिंह, फोरेंसिक टीम, शिवपुर पुलिस जांच में जुट गई।

पांच लाख लिया था कर्ज : पिता ने बताया कि अजय ने पांच लाख रुपये ब्याज पर कर्ज लिया था। कोरोना काल में बार बंद होने पर कर्ज बढ़ गया। हर रोज कई लोग वसूली के लिए आते थे। इसके चलते उनका बेटा मानसिक तनाव से भी गुजर रहा था। वहीं स्थानीय लोगो मे चर्चाओं के अनुसार हुक्काबार भी वजह हो सकती है। घटना वाले घर में धड़ल्ले से हुक्काबार चलता था। किसी लड़की से प्रेम प्रसंग की भी चर्चा हो रही थी।

उमेश, मोहित समेत तीन पर मुकदमा : अजय के बड़े भाई अक्षय ने बताया कि टकटकपुर निवासी उमेश व उसके साथ मोहित पटेल व एक युवती घटना के दौरान वहां मौजूद थे। उनके पास असलहा भी था। गोली चलने की आवाज नहीं सुनी, लेकिन अंदर जाने पर पता चला कि भाई को गोली लगी है। इस मामले में अजय के पिता ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी