मीरजापुर में विंध्य कारिडोर का शिलान्यास करने आ सकते हैं गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी विंध्य कारिडोर का शिलान्यास करने विंध्याचल एक अगस्त को आ सकते हैं। इस दौरान 500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके बाद नगर के महुवरिया स्थित जीआइसी मैदान में जनसभा भी करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:46 PM (IST)
मीरजापुर में विंध्य कारिडोर का शिलान्यास करने आ सकते हैं गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी विंध्य कारिडोर का शिलान्यास करने विंध्याचल एक अगस्त को आ सकते हैं।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी विंध्य कारिडोर का शिलान्यास करने विंध्याचल एक अगस्त को आ सकते हैं। इस दौरान 500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके बाद नगर के महुवरिया स्थित जीआइसी मैदान में जनसभा भी करेंगे। इसकी जानकारी होने पर अधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। अधिकारियों को विंध्य कारिडोर परियोजना के कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा शुरू हो गई है।

विंध्य कारिडोर परियोजना का शिलान्यास करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद में आने की संभावना है। इस दौरान मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद मंदिर के पास विंध्य कारिडोर परियोजना का शिलान्यास करेंगे। साथ ही रोप-वे के लोकार्पण की भी संभावना जताई जा रही है। पक्केघाट समेत अन्य गलियोें का भ्रमण भी करेंगे। जीआइसी में जनसभा करने के बाद रवाना हो जाएंगे। इसकी सूचना भी मौखिक रूप से अधिकारियों के पास आ चुकी है। अधिकारियों से सारी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

ऐसे में विंध्याचल में तेजी से कार्य कराया जा रहा है। प्रशासन के पास 10 दिन का समय बचा हुआ है। 331 करोड़ रुपये की विंध्य कारिडोर परियोजना के शिलान्यास को लेकर तैयारी का कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। विंध्यवासिनी मंदिर के चारों तरफ 50 फीट के दायरे को खाली करा लिया गया है। चार प्रमुख मार्गों को भी 35 फीट तक साफ करा दिया गया है। ऐसे में अब शिलान्यास को लेकर तैयारी जल्द पूरी करने में अधिकारी जुट गए हैं। हालांकि इस मामले में अभी अधिकारी कुछ बोलने से कतरा रहे हैं। एडीएम यूपी सिंह ने विंध्य कारिडोर को लेकर मुख्यमंत्री व गृहमंत्री के आने की संभावना है।

32 करोड़ के विभिन्न प्रस्तावों का अनुमोदन : : नरायनपुर ब्लाक सभागार में मंगलवार को नवगठित क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक ब्लाक प्रमुख चंद्रप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में हुई। क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम प्रधानों ने नरायनपुर ब्लाक के विकास के लिए 32 करोड़ के विभिन्न प्रस्तावों का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया। कार्यकारी अधिकारी व बीडीओ पवन कुमार सिंह ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में 700 लोगों को आवास योजना का लाभ देने, शौचालय योजना के लिए एक हजार पात्रों का चयन किए जाने व वृद्धा, विधवा पेंशन योजना आदि प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिन पर क्षेत्र पंचायत की बैठक में चर्चा की गई। ब्लाक प्रमुख चंद्रप्रकाश सिंह ने स्पष्ट किया कि ग्राम पंचायतों का समग्र विकास उनकी प्राथमिकता है। विकास कार्यों के प्रस्तावों का प्राथमिकता के आधार पर चयन कर काम कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी