हैलो, मैं कोरोना संक्रमित बोल रहा हूं... नहीं हो रही अस्पतालों में भर्ती, वाराणसी में 275 ने किए नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय फोन

पीएम का गुरुधाम स्थित संसदीय कार्यालय गूंज उठा। कार्यालय में सुबह के आठ बजते ही कंट्रोल रूम फ़ॉर कोविड की शरुआत हुई तो फोन व मोबाइल की घण्टी घनघनाने लगी। 68 लोगों ने वहां मौजूद चिकित्सकों से सलाह ली तो 123 ने अन्य सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी मांगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:10 AM (IST)
हैलो, मैं कोरोना संक्रमित बोल रहा हूं... नहीं हो रही अस्पतालों में भर्ती, वाराणसी में  275 ने किए नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय फोन
रुधाम स्थित संसदीय कार्यालय में कंट्रोल रूम फ़ॉर कोविड की शुरुआत हुई तो फोन व मोबाइल की घण्टी घनघनाने लगी।

वाराणसी, जेएनएन। हैलो ! मैं कोरोना मरीज बोल रहा हूं। अस्पताल में ऑक्सीजन न होने व जगह न होने के कारण मुझे भर्ती नहीं किया जा रहा। मैं होम आइसोलेट हूं। मुझे ऑक्सीजन चाहिए। ऐसी गुहारों से सोमवार को पीएम का  गुरुधाम स्थित संसदीय कार्यालय गूंज उठा। कार्यालय में सुबह के आठ बजते ही कंट्रोल रूम फ़ॉर कोविड की शुरुआत हुई तो फोन व मोबाइल की घण्टी घनघनाने लगी।

गौरतलब है कि रविवार को पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों की वर्चुअल बैठक कर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की थी । उसके बाद सोमवार को यहां कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई। सुबह से जो फोन व मोबाइल की घण्टी बजने का सिलसिला शुरू हुआ वह देर रात तक जारी रहा। आलम यह था कि एक काल कटती थी तो दूसरी वेटिंग में रहती थी। सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक 275 कॉल्स आ चुकी थीं। इनमें ज्यादातर मरीज अस्पतालों में भर्ती को लेकर परेशान थे। यहां आई कॉल ने 31 मामले अस्पताल में भर्ती के, 21 मामले ऑक्सीजन के,32 मामले रेमडेसीवीर इंजेक्शन के अभाव के आये।

68 लोगों ने वहां मौजूद चिकित्सकों से सलाह ली तो 123 ने अन्य सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी मांगी। अस्पताल की भर्ती के सभी मामले सिगरा स्थित कोविड कमांड सेंटर के प्रभारी विद्या भूषण को भेजे गए। साथ ही इन मरीजों को प्राथमिकता के तौर पर भर्ती कराने को कहा गया। शेष मामले डीएम कौशल राज शर्मा और मुख्य चिकित्साधिकारी  वीवी सिंह को प्रेषित कर दिए गए। शुभारंभ के दौरान भाजपा के प्रदेश प्रभारी सुनील ओझा, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, मीडिया प्रभारी नव रतन राती व चिकित्सक उपस्थित थे।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि एक दो दिन के अंदर प्रशासन की ओर से बीस और हेल्प डेस्क शुरू किए जाएंगे। इसके नंबर भी सार्वजनिक किए जाएंगे ताकि पब्लिक को तत्काल राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी