मणिमंजरी प्रकरण में आरोपितों की अर्जी पर सुनवाई अब 8 अक्टूबर को, अग्रिम जमानत की अर्जी पर हाेगी सुनवाई

नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय की मौत के मामले में हाईकोर्ट अब आठ अक्टूबर सुनवाई करेगा। कोर्ट ने सोमवार को छठी बार सुनवाई करते हुए चेयरमैन भीम गुप्ता सहित तीन की अग्रिम जमानत अर्जी पर निर्णय के लिए 8 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की ।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:18 PM (IST)
मणिमंजरी प्रकरण में आरोपितों की अर्जी पर सुनवाई अब 8 अक्टूबर को, अग्रिम जमानत की अर्जी पर हाेगी सुनवाई
मणिमंजरी राय प्रकरण में आरोपितों की अर्जी पर सुनवाई अब 8 अक्टूबर को होगी।

बलिया, जेएनएन।  नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणि मंजरी राय की मौत के मामले में हाईकोर्ट अब आठ अक्टूबर सुनवाई करेगा। कोर्ट ने सोमवार (28 सितंबर) को छठी बार सुनवाई करते हुए चेयरमैन भीम गुप्ता, कम्प्यूटर आपरेटर अखिलेश व सिकंदरपुर ईओ संजय राव की  अग्रिम जमानत अर्जी पर निर्णय के लिए 8 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की ।

कोर्ट ने टैक्स लिपिक विनोद सिंह की गिरफ्तारी पर तीन सितंबर को रोक लगा दी थी। इस मामले में पुलिस आरोपी चालक चंदन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शेष तीनों आरोपी आज भी पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं।  घटना के  90 दिन बाद भी पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने में विफल रही है। इससे पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस पर यह आरोप लगा है कि वह सत्ता पक्ष के दबाव में आरोपितों की गिरफ्तारी या कुर्की की कारवाई नहीं कर रही है। इस कारवाई को लेकर नगर में तरह -तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।

ईओ मणि मंजरी राय की मौत के में पुलिस को अब तक कुछ सफलता हासिल नहीं हो सकी

नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय की मौत के में पुलिस को अब तक कुछ सफलता हासिल नहीं हो सकी है। जांच व कार्रवाई के नाम पर अब तक सिर्फ आरोपित चालक को ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि अन्य आरोपित फरार हैं। ईओ का शव शहर के आवास-विकास कालोनी में स्थिति किराये के फ्लैट में छह जुलाई को फंदे से लटकती मिली। पीएम रिपोर्ट के अधार पर पुलिस ने आत्महत्या का दावा किया। इस मामले में आठ जुलाई को ईओ के भाई तथा गाजीपुर जनपद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के कनुआन निवासी विजयानंद राय की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिये प्रेरित करने का केस दर्ज किया। आरोपितों में मनियर नपं के चेयरमैन भीम गुप्ता, लिपिक विनोद सिंह, कम्प्यूटर आपरेटर अखिलेश, चालक चंदन वर्मा व सिकन्दरपुर के ईओ संजय राव शामिल हैं। नौ जुलाई को कोतवाल विपिन सिंह मनियर आरोपितों के घर दबिश देने पहुंचे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। सूत्रों की मानें तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी आरोपित फरार हो जाने में कामयाब हो चुके थे। इसी बीच पुलिस ने 16 जुलाई को ईओ के चालक चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि ईओ मणि मंजरी राय का शव विगत 6 जुलाई को बलिया कोतवाली के आवास विकास कालोनी में पंखे से लटकता मिला था।  इस मामले में ईओ के भाई विजयानन्द राय की तहरीर पर बलिया कोतवाली में चेयरमैन भीम गुप्ता, ईओ सिकंदरपुर संजय राव, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कम्प्यूटर आपरेटर अखिलेश व चालक चन्दन कुमार के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी