Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा के लिए धान की फसल पर चला हार्वेस्‍टर

जनसभा स्थल को तैयार करने के लिए खेतों में लगी किसानों के धान की फसल को काटने हेतु एक हार्वेस्टर मशीन लगाकर जमीन को समतल करने की तैयारी भी पूरी की गई। धान के फसलों की कटाई कर उसे किसान के घर भेज दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:44 PM (IST)
Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा के लिए धान की फसल पर चला हार्वेस्‍टर
फसल को काटने हेतु एक हार्वेस्टर मशीन लगाकर जमीन को समतल करने की तैयारी भी पूरी की गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। आखिरकार लंबे समय के इंतजार और प्रशासनिक जद्दोजहद के बाद रिंग रोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव का चयन पीएम की जनसभा के लिए हो गया है। पीएम के जनसभा स्थल से प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना है। इस बाबत एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव, सीओ (बड़ागांव) जगदीश कालीरमन, सीओ (सदर) डा. चारु द्विवेदी, मिर्जामुराद के कार्यवाहक थानाप्रभारी एसबी सिंह ने शनिवार को मौके पर पहुंच कर भूमि का अवलोकन किया। इस दौरान किसानों की जमीन में तैयार हो रही फसल को हार्वेस्‍टर से काटकर किसानों को सौंप दिया गया है। 

जनसभा के लिए तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही लोगों से परिचर्चा कर तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद भी मौके पर मौजूद रहे और जनसभा की तैयारियों के लिए प्रशासनिक अधिकारियों संग मंथन भी किया। वहीं दूसरी ओर जनसभा स्थल को तैयार करने के लिए खेतों में लगी किसानों के धान की फसल को काटने हेतु एक हार्वेस्टर मशीन लगाकर जमीन को समतल करने की तैयारी भी पूरी की गई। धान के फसलों की कटाई कर उसे किसान के घर भेज दिया गया।

बताया गया कि किसानों को उनकी फसलों का पूरा मुआवजा दिया जाएगा। रिंगरोड़ के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज सिक्सलेन हैं। सिक्सलेन में ही यहां पर रिंगरोड़ मिल रहा है। मालूम हो कि सेवापुरी विधानसभा अंतर्गत पड़ने वाले मेंहदीगंज गांव के बगल प्रधानमंत्री द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत द्वितीय चरण में गोद लिया गया गांव नागेपुर भी मौजूद है। प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए मेंहदीगंज में करीब 40 बीघा खेत की भूमि ली जा रही हैं। किसानों को धान की फसलों का मुआवजा देने हेतु राजस्व विभाग मौके पर पहुंच किसानों की भूमि का डाटा तैयार कर लिया। इसमें कुल 36 भूमिधरी और 12 सरकारी गाटा प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी