वाराणसी के रामनगर कोदोपुर वार्ड में कोयला डिपो हटाने को हुआ हनुमान चालीसा

रामनगर कोदोपुर वार्ड में काली जी मंदिर के समीप खुले कोयला डिपो को हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को सभासद व नागरिकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान लोग कोयला व्यवसायी के खिलाफ नारेबाजी किया। कोयला डिपो के कर्मचारी लोगों को मनाने में जुटे रहे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:27 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:27 AM (IST)
वाराणसी के रामनगर कोदोपुर वार्ड में कोयला डिपो हटाने को हुआ हनुमान चालीसा
कोयला डिपो को हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को सभासद व नागरिकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर कोदोपुर वार्ड में काली जी मंदिर के समीप खुले कोयला डिपो को हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को सभासद व नागरिकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान लोग कोयला व्यवसायी के खिलाफ नारेबाजी किया। कोयला डिपो के कर्मचारी लोगों को मनाने में जुटे रहे। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह के आश्वासन पर लोगों का धरना समाप्त हुआ।

धरना दे रहे भाजपा सभासद नंदलाल चौहान ने कहा कि कुछ लोग रुपयों के लालच में नगर की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। समय रहते कोयला डिपो को नहीं हटाया गया तो आने वाले समय में नगर के लिए काफी समस्या उत्पन्न होगी। नगर को चंधासी नहीं बनने दिया जाएगा।विमलेश सिंह का कहना था कि पिछले दो-तीन बार से हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से धरना देकर कोयला डिपो को हटाने की मांग रहे हैं। लेकिन, इस शांतिपूर्ण तरीके का असर ना तो कोयला व्यवसायी पर और ना ही जिला प्रशासन पर हो रहा है। एक सप्ताह में कोयला डिपो नहीं हटा तो अनशन किया जाएगा।

कोयला व्यवसाई व जिला प्रशासन के सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। भाजपा सभासद अशोक अग्रहरि ने कहा कि नगर वासियों के स्वास्थ्य दुरुस्त करने के लिए यहां एकमात्र पीएसी ग्राउंड है। जिसके सामने कोयला डिपो खोल दिया गया है। जहां खोला गया है। बगल में काली जी का मंदिर है जहां प्रतिदिन सैकड़ों महिलाएं पूजापाठ करने आती है। इस दौरान धीरेंद्र सिंह, रितेश पाल, रंगनाथ सोनकर, आशुतोष पाण्डेय, दिलीप जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी