वाराणसी में आधे घंटे की बारिश ने मौसम किया सुहाना, बरसात अभी आने वाले दिनों रहेगी जारी

बारिश कुछ और दिन भी ऐसे ही होगी। बुधवार को बनारस का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 34.8 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ। जून माह के अंत तक दिन में बादल और धूप दोनों देखे जाएंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:30 PM (IST)
वाराणसी में आधे घंटे की बारिश ने मौसम किया सुहाना, बरसात अभी आने वाले दिनों रहेगी जारी
चंद घंटे की धूप के बाद बनारस में बुधवार को भी घने बादलों ने झर-झर वर्षा कराई।

वाराणसी, जेएनएन। मानसून बनारस में अब पूरी तरह अपने लय में है। चंद घंटे की धूप के बाद बनारस में बुधवार को भी घने बादलों ने झर-झर वर्षा कराई। दाेपहर में तेज गर्जना के साथ करीब आधे घंटे में ही 20 मिलीमीटर की बारिश ने बनारस को भिगो दिया। इस दौरान गंगा किनारे लोग सुहाने मौसम का लुत्फ उठाते देखे गए। वहीं शहर में कई जगह की सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग का माने तो बारिश की कोई संभावना आगे कम है।

मौसम विशेषज्ञों ने बताया है कि बारिश कुछ और दिन भी ऐसे ही होगी। बुधवार को बनारस का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 34.8 डिग्री सेल्सियस, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बारिश अभी कुछ दिन और होगी, चाहे रोज थोड़ी ही देर के लिए हो। वहीं जून माह के अंत तक दिन में बादल और धूप दोनों देखे जाएंगे।

मौसम का रुख तल्‍खी की ओर होने पर वातावरण में मौजूद नमी बारिश करा सकती है। हालांकि, मानसूनी सक्रियता की वजह से इस सप्‍ताह बारिश की संभावना काफी कम है। मौसम विभाग ने भी इस पूरे सप्‍ताह बारिश की कम संभावनाएं जताई हैं। दोपहर में धूप होने पर उमस और लोकल हीटिंंग के साथ नमी होने पर बारिश बादल और बूंदाबांदी का क्रम शुरू होना तय है। मौसम का रुख सप्‍ताह भर बाद जुलाई के पहले सप्‍ताह में दोबारा बदलेगा और मानसूनी सक्रियता की वजह से बारिश भी होगी। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल के आसपास बादलों की सक्रियता का दौर बना हुआ है। मौसम का रुख सप्‍ताह भर बाद जुलाई के पहले सप्‍ताह में दोबारा बदलेगा और मानसूनी सक्रियता की वजह से बारिश भी होगी। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल के आसपास बादलों की सक्रियता का दौर बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी