वाराणसी के बाजार में महिला डॉक्टर ने जहर का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी में अर्दली बाजार स्थित उमंग नर्सिंग होम की संचालक डॉ शिल्पी राजपूत ने शुक्रवार सुबह आत्महत्या कर ली, वह पति की हत्या में जेल भी जा चुकी हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:57 PM (IST)
वाराणसी के बाजार में महिला डॉक्टर ने जहर का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या
वाराणसी के बाजार में महिला डॉक्टर ने जहर का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी, जेएनएन । कैंट इलाके के अर्दली बाजार में रहने वाली शिल्पी राजपूत (45) ने बृहस्पतिवार रात आत्महत्या कर ली। एसपी सिटी दिनेश सिंह के मुताबिक डॉक्टर ने जहरीला इंजेक्शन लगाकर जान दी है। 2007 में उनके पति डॉ डीपी सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसमें वह आरोपी थीं। तब से वह तनाव में ड्रग्स लेने लगीं। बीती रात 11 बजे वह ड्राइवर से यह कहकर सोने गई थीं कि सुबह छोटी बहन मधुलिका को बुला देना। आज 11 बजे बहन मधुलिका आईं तो दरवाजा नहीं खुला, धक्का देकर दरवाजा खोलने पर बेड पर डॉ शिल्पी मृत पड़ी मिलीं।

सुसाइड नोट बरामद

शिल्पी राजपूत ने तीन पन्‍नों का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें उन्होंने अपने बेटे उमंग द्वारा मारपीट किए जाने और उन्‍हें परेशान करने की बात लिखी है। उनकी एक बेटी और एक पुत्र है। कैंट पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रारंभिक जांच में आत्‍महत्‍या मामले की ही पुष्टि हुई है।

काफी चर्चित रहा मामला : स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. शिल्‍पी राजपूत पर अपने डॉक्टर पति की हत्या का अरोप लगा था और वह हत्या के मामले में जमानत भी पूर्व में पा चुकी थीं। अदालत ने इस मामले की कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश गृह सचिव और वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को मामले से जुडी प्रतियां भेजने का निर्देश दिया था। डॉ शिल्पी राजपूत के साथ छः अन्य लोगों के साथ, उनके चचेरे भाई और भाड़े के हत्यारों सहित पुलिस ने वर्ष 2007 में पति डा. डीपी सिंह की हत्या के ममाले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सरकारी चिकित्‍सक डा. डीपी सिंह को पांडेपुर क्षेत्र में अपराधियों ने गोली मार दी थी।

chat bot
आपका साथी