GuruNanak Jayanti 2020 : सद्गुरु नानक परगटया मिटी धुंध जग चानण होआ...

GuruNanak Jayanti 2020 गुरु नानक की काशी में उपदेश स्‍‍‍‍‍‍थली गुरुद्वारा गुरुबाग में सोमवार की सुबह आस्‍था की कतार लगी और लोगों ने गुरु को नमन करने के साथ ही लंबर बरतने के साथ ही लंगर छक कर गुरु की महिमा का बखान किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 09:57 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 12:51 PM (IST)
GuruNanak Jayanti 2020 : सद्गुरु नानक परगटया मिटी धुंध जग चानण होआ...
गुरु को नमन करने के साथ लंगर बरतने के साथ ही लंगर छक कर गुरु की महिमा का बखान किया।

वाराणसी, जेएनएन। गुरु नानक की काशी में उपदेश स्‍‍‍‍‍‍थली गुरुद्वारा गुरुबाग में सोमवार की सुबह आस्‍था की कतार लगी और लोगों ने गुरु को नमन करने के साथ ही लंगर बरतने के साथ ही लंगर छक कर गुरु की महिमा का बखान किया। श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 551 वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर गुरुद्वारा गुरूबाग में सुबह से ही आस्‍‍‍‍‍था का रेला उमड़ा और दर्शन - पूजन के बाद लंगर श्रद्धालु लंगर छक कर निहाल हुए।

 

गुरुद्वारा परिसर में सुबह से ही गुरु की संगत में सबद कीर्तन का दौर शुरू हुआ तो प्रसाद वितरण के साथ ही आस्‍थावानों ने सिर झुकाकर गुरु की महिमा का बखान करते हुए उनके कदमों में सजदा कर प्रकाश पर्व मनाया।

May this #Gurupurab brings happiness, joy, prosperity and healthy times in our lives!!! #GuruNanakJayanti is being celebrated at Gurubagh located in the heart of city - #Varanasi

Catch some glimpses of Gurudwara in #Varanasi

Pics credit - internet#FlySafe #StaySafe pic.twitter.com/Xf3oEDI61w

— VARANASI AIRPORT (@AAIVNSAIRPORT) November 30, 2020

गुरुद्वारे में सुबह से ही गुरु की महिमा के बखान में संगत जमी और 'सद्गुरु नानक परगटया मिटी धुंध जग चानण होआ...' और 'नानक नाम जहाज, जो चढ़े सो उतरे पार' आदि भजन और गीतों से संगत को निहाल किया। 

कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए लोगों ने पर्याप्‍त शारीरिक दूरी बनायी और गुरुद्वारे में दर्शन पूजन के साथ ही अनवरत लंगर छकने के लिए अपनी बारी का इंतजार किया। गुरुनानक देव को समर्पित गुरुद्वारा गुरुबाग को गुरु के जन्‍मोत्‍सव पर अनोखे ढंग से सजाया गया है तो सुबह गुरुद्वारे को सैनिटाइज कर आस्‍थावानों को संक्रमण से बचाने की तैयारियां की गईं। वहीं गुरुद्वारा आने वाले लोग भी पर्याप्‍त शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्‍क और अन्‍य उपायों को अपनाते नजर आए।     

यह भी पढ़ें : GuruNanak Jayanti 2020 : 'गुरुद्वारा गुरुबाग' जहां शास्‍त्रार्थ से पूर्व गुरुनानक देव ने तोड़ा था पंडित चतुरदास का घमंड

chat bot
आपका साथी