गाजीपुर के गुल्लू मल्लाह को मिली नई नाव, मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ के निर्देश पर एडीएम ने सौंपा

गंगा में बहायी गई मासूम को बचाने वाले गुल्लू मल्लाह को जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में अपर जिलाधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने रविवार को नई नाव प्रदान किया। नाव पाकर गुल्लू खुश हो गए।

Saurabh ChakravartySun, 19 Sep 2021 06:36 PM (IST)
गाजीपुर में अपनी नाव के साथ प्रसन्न मुद्रा में गुल्लू मल्लाह।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। गंगा में बहायी गई मासूम को बचाने वाले गुल्लू मल्लाह को जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में अपर जिलाधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने रविवार को नई नाव प्रदान किया। नाव पाकर गुल्लू खुश हो गए। कहा कि अब वह आसानी से जीवन यापन करेंगे।

बीते दिनों ददरीघाट के किनारे गंगा में बहते एक लकड़ी के बक्से में से 21 दिन की मासूम बच्ची को गुल्लू ने बचाया था। इस खबर को ‘दैनिक जागरण’ ने प्रमुखता से प्रथम पेज पर प्रकाशित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया और उक्त बच्ची के पालन पोषण का खर्च राज्य सरकार द्वारा उठाए जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही जिलाधिकारी को मौके पर भेज वस्तु स्थिति की जानकारी करते हुए उसे बचाने वाले नाविक गुल्लू मल्लाह को सम्मान स्वरूप उसके घर तक संपर्क मार्ग एवं जीवन यापन के लिए एक नाव व अन्य सुविधाएं दिए जाने की घोषणा की थी।

नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी लालचंद्र सरोज ने बताया कि एक नाव के साथ गुल्लू मल्लाह ने जिलाधिकारी से उसके घर तक रास्ता बनवाने की मांग की गई थी, जिसे बनवा दिया गया है। विनोद अग्रवाल ने बताया कि गुल्लू मल्लाह के नेक काम की सराहना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी और इनके प्रोत्साहन के लिए उन्हे सरकार द्वारा उनके सुगम जीवनयापन के लिए एक नाव और साथ ही अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई है। अपर जिलाधिकारी ने गुल्लू मल्लाह को नाव सौंपते हुए उसे ऐसे नेक काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। मौके पर नगर पालिका के सभासद संजय कटियार, कमलेश श्रीवास्तव, अवर अभियंता विवेक कुमार बिंद व खाद्य एवं सफाई निरीक्षक मो. एहसान आलम सहित काफी संख्या में लोग रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.