श्रमजीवी एक्सप्रेस में महिला से छिनैती मामले में बिहार पुलिस को जीआरपी ने भेजा लुटेरों का ब्यौरा

महिला यात्री अंशू अपनी सास और अपने चार वर्षीय पुत्र को लेकर नालंदा स्टेशन से श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। नालंदा स्टेशन से कुछ ही दूर आगे बुजुर्ग महिला के साथ लूट की घटना हो गई। साहसिक कदम उठाते हुए अंशू अकेले ही तीन बदमाशों से भिड़ गईं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 08:40 AM (IST)
श्रमजीवी एक्सप्रेस में महिला से छिनैती मामले में बिहार पुलिस को जीआरपी ने भेजा लुटेरों का ब्यौरा
साहसिक कदम उठाते हुए अंशू अकेले ही तीन बदमाशों से भिड़ गईं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। राजगीर से चलकर नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस में बुजुर्ग महिला यात्री के साथ हुई लूट की घटना के बाद कैंट जीआरपी ने बिहार पुलिस को लुटेरों का ब्यौरा बुधवार को भेज दिया। आधार कार्ड और एटीएम कार्ड की सहायता से एक बदमाश की पहचान हो गई है, जिसके आधार पर नालंदा राजकीय रेलवे पुलिस बदमाशों की धर पकड़ में जुट गई है। इधर पुलिसकर्मी भी महिला की बहादुरी के कसीदे पढ़ रहे हैं।

मंगलवार को महिला यात्री अंशू कुमारी अपनी सास और अपने चार वर्षीय पुत्र को लेकर नालंदा स्टेशन से श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। नालंदा स्टेशन से कुछ ही दूर आगे बुजुर्ग महिला के साथ लूट की घटना हो गई। साहसिक कदम उठाते हुए अंशू अकेले ही तीन बदमाशों से भिड़ गईं। महिला की हिम्मत से भयभीत बदमाश ट्रेन धीमी होने पर कूदकर भाग निकले। इस छीना-झपटी में लुटेरों का एक बैग महिला के हाथ लग गया। इसमें एक मोबाइल फोन, अधार कार्ड, एटीएम कार्ड और 350 रुपए मिले। कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) पहुंचने के बाद भुक्तभोगी ने सारा सामान जीआरपी को सुपुर्द कर दिया और बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी। इसके आधार पर गया (बिहार) निवासी साकिर आलम और दो अज्ञात सहित तीन लोगों पर लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

हिम्मती महिलाओं ने सात घंटे तक बिना डरे किया सफर : घटना के बाद पहुंचे रनिंग स्टाफ ने महिला को कैंट स्टेशन (वाराणसी) थाने में शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया। क्योंकि बीच के स्टेशनों पर ट्रेन के आंशिक ठहराव के चलते भुक्तभोगी को अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलता। घटना के समय सुबह लगभग साढ़े आठ बजे से लेकर शाम 3.15 बजे कैंट स्टेशन पहुंचने तक अंशू ने एकदम निडर होकर अपने परिवार के साथ सफर तय किया।

बोले अधिकारी : आधार कार्ड और एटीएम कार्ड की बदौलत एक बदमाश की शिनाख्त हो गई है। बिहार पुलिस को पूरा ब्यौरा भेज दिया गया है। - सुरेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर जीआरपी कैंट, वाराणसी।

chat bot
आपका साथी