वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 22 लाख रुपये से अधिक का सोना बरामद, एक्स-रे जांच में मिली जानकारी

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आए एक यात्री के पास से कस्टम की टीम ने 22 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया। सोना जब्त करने के साथ ही यात्री थवन राम के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:05 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 22 लाख रुपये से अधिक का सोना बरामद, एक्स-रे जांच में मिली जानकारी
एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 22 लाख रुपये से अधिक का सोना बरामद

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आए एक यात्री के पास से कस्टम की टीम ने 22 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया। सोना जब्त करने के साथ ही यात्री थवन राम के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के शारजाह से वाराणसी पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स-1184 से आने वाले यात्रियों की कस्टम टीम जांच कर रही थी। इस दौरान बिहार के पश्चिमी चंपारन के रहने वाले थवन राम के सामानों की भी एक्स-रे जांच हुई, तो उसके लगेज में सोना होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने बैग खुलवाया और बैग के अंदर ग्रीन गन को खोला तो उसमें लगे हुए सामानों में सोना लगा मिला। अधिकारियों ने सोना जब्त कर, यात्री को हिरासत में ले लिया। कस्टम विभाग के मुताबिक यात्री के पास से 465.90 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत करीब 22,82,910 रुपये आंकी गई। जांच-पड़ताल और पूछताछ के बाद 20 लाख से अधिक मूल्य का होने के चलते सोना जब्त कर यात्री के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बंद मकान से नगदी समेत लाखों की चोरी

लंका थाना क्षेत्र के रमना स्थित शिवगंगा नगर कालोनी के एक बंद मकान का ताला तोड़कर बीती रात चोर 70 हजार नगद व करीब तीन लाख रुपये मूल्य के जेवरात उठा ले गए। रविवार की सुबह पड़ोसियों ने घर में चोरी होने की सूचना परिवार को दी। मौके पर पहुंचे परिवार के शिव यादव ने पुलिस को सूचित किया।शिव ने बताया कि मुख्य दरवाजे को तोड़कर चोरों ने दूसरे तल पर बेड रूम का ताला तोड़ा और पैसों समेत जेवरात उठा ले गए हैं। मूल रूप से बबुरी थाना क्षेत्र के रहने वाले राजेश यादव डाफी टोल प्लाजा पर नौकरी करते हैं। शिव गंगा नगर कॉलोनी में घर बनवाकर पत्नी, बच्चे और मां के साथ रहते हैं। शिव ने बताया कि शनिवार की शाम परिवार के साथ डाफी एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में चले गए थे।

chat bot
आपका साथी