गोदौलिया-दशाश्वमेध रोड : पार्किंग में वाहन न खड़ा करने पर होगी सख्ती, लगेगा अर्थदंड

कमिश्नर दीपक अग्रवाल की सख्ती के बाद आज मुस्तैद हुए पुलिसकर्मी गोदौलिया चौराहे से दशाश्वमेध की ओर नहीं जाने दे रहे है कोई भी गाड़ी। जिस दशाश्वमेध - गोदौलिया मार्ग की 80 प्रतिशत सड़क अवैध पार्किंग में तब्दील हो चुकी थी।

Saurabh ChakravartyThu, 25 Nov 2021 05:44 PM (IST)
गोदौलिया चौराहे से दशाश्वमेध की ओर नहीं जाने दे रहे है कोई भी वाहन।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। कमिश्नर दीपक अग्रवाल की सख्ती के बाद आज मुस्तैद हुए पुलिसकर्मी, गोदौलिया चौराहे से दशाश्वमेध की ओर नहीं जाने दे रहे है कोई भी गाड़ी। जिस दशाश्वमेध - गोदौलिया मार्ग की 80 प्रतिशत सड़क अवैध पार्किंग में तब्दील हो चुकी थी। आज उस सड़क पर एक भी गाड़ी खड़ी नहीं दिखी और लोग सुकून के साथ पैदल आवागमन कर रहे थे।

गोदौलिया से लेकर दशाश्वमेध तक सुंदरीकरण के बाद भी इस मार्ग पर खड़े या फर्राटा भरते वाहन सांसत का सबब बन रहे हैं। वहीं ठीक चौराहे पर 21.17 करोड़ रुपये खर्च कर बनाया गया मल्टी लेवल पार्किंग पूरी तरह खाली है। बुधवार शाम निरीक्षण पर निकले मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल की इस पर नजर पड़ी तो उनके तेवर तल्ख हो गए। उन्होंने पुलिस कर्मियों की क्लास लगाई। इधर-उधर वाहन खड़ा किए जाने पर सख्ती करने की ताकीद की। साफ शब्दों में कहा कि स्थानीय दुकानदारों के लिए भी प्रति वाहन का मासिक किराया 500 रुपये तय कर दिया गया है।

काराबोरियों की मांग पर ही दर घटाई गई है। इसके बाद भी दुकानों के सामने यदि वाहन खड़े मिलते हैं तो उनका चालान किया जाए और जुर्माना वसूला जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि वाहनों की भीड़ न होने से लोगों को सुविधा होगी और आवागमन बढ़ेगा। इससे कारोबार बढ़ेगा और पार्किंग शुल्क की भरपायी हो जाएगी। एेसे में अपने हित में व्यापारी नई व्य़वस्था में सहयोग करें। इसके अलावा कमिश्नर ने बेनियाबाग मैदान परिसर में बन रहे वाहन पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया। युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर तत्काल कार्य पूर्ण करने की सख्त हिदायत दी।

खिड़किया घाट का सुंदरीकरण 95 फीसद हो गया, 30 नवंबर तक होगा पूरा इससे पहले मंडलायुक्त ने खिड़किया घाट सुंदरीकरण एवं पुनर्विकास कार्य का निरीक्षण किया। पूर्व में दिए गए निर्देश के क्रम में अब तक रैंप न बनाए जाने पर नाराजगी जताई। संबंधित अभियंता को तत्परता बरतने का निर्देश दिया। बताया गया कि घाट सुंदरीकरण का 95 फीसदी से अधिक कार्य पूरा हो चुका है। शेष कार्य 30 नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ पर्यटकों को सजा संवरा घाट मिल जाएगा। दशाश्वमेध प्लाजा को दस दिसंबर तक का समय दशाश्वमेध प्लाजा पहुंचे मंडलायुक्त ने युद्ध स्तर पर तेजी से कार्य कराने के निर्देश दिए। कहा हर हाल में 10 दिसंबर से पहले कार्य पूरा कर लिया जाए। लाइटिंग की व्यवस्था कर दिन-रात की तीन शिफ्ट में कार्य कराएं। प्रतिदिन कार्य होने का लक्ष्य बना लें। दशाश्वमेध घाट जाने वाली सड़क भी तत्काल दुरुस्त कराएं। उन्होंने सभी मंजिलों पर जाकर निर्माण प्रगति देखी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.