मऊ जिले में पुलिस और नागरिकों की संजीदगी से बची जान देने जा रही युवती की जान

मुहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र के वलीदपुर कस्बा निवासी एक युवती की जान पुलिस व नागरिकों की संजीदगी से बच गई। परिजनों के शादी से इंकार करने पर यह युवती तमसा नदी में कूदकर आत्महत्या करने जा रही थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:35 PM (IST)
मऊ जिले में पुलिस और नागरिकों की संजीदगी से बची जान देने जा रही युवती की जान
वलीदपुर कस्बा निवासी एक युवती की जान पुलिस व नागरिकों की संजीदगी से बच गई।

मऊ, जेएनएन। मुहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र के वलीदपुर कस्बा निवासी एक युवती की जान पुलिस व नागरिकों की संजीदगी से बच गई। परिजनों के शादी से इंकार करने पर यह युवती तमसा नदी में कूदकर आत्महत्या करने जा रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस उसे लेकर कोतवाली आई और परिजनों को बुलाया। शादी को लेकर बातचीत चल रही है।

युवती के बड़ी बहन की शादी आजमगढ़ जनपद के सठियांव में हुई थी। उसके ननद के लड़के से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाह रहे थे और चोरी छिपे मोबाइल से प्रतिदिन बातें किया करते थे। यह बात युवती के घरवालों को नागवार लगी। इस पर उसे डांटा फटकारा, परंतु लड़की अपनी प्रेमी से शादी करने की जिद अड़ी थी। जब उसके स्वजनों ने शादी करने से इंकार कर दिया तो अपने जीवन की इहलीला समाप्त करने का निर्णय ले लिया। गुरुवार को दोपहर एक बजे घर से निकलकर पुल पर पहुंच गई।

पुल की दीवार पर छलांग लगाने के लिए चढ़ गई। इस पर वहां आते जाते राहगीरों ने उसे ऐसा करने से रोका तो वह अपनी आप बीती कहानी बताने लगी। लोगों ने उसे आश्वासन दिया कि आप जिसे चाहती हैं उसी से शादी हो जाएगी। ऐसा न करिए। इसकी सूचना किसी ने खैराबाद चौकी प्रभारी ओम सिंह को दी। इस पर वह महिला पुलिसकर्मी के साथ घटनास्थल पर तत्काल पहुंच गए। युवती को आत्महत्या करने से रोक लिया। उसे किसी तरीके से समझा-बुझाकर कोतवाली लेकर आए और घटना की जानकारी युवती के घरवालों को दी। इस पर घर वाले भी वहां पहुंच गए। पुलिस ने लिखा पढ़ी कर युवती के उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। दोनों पक्षों में शादी को लेकर समझौता भी चल रहा है।

chat bot
आपका साथी