वाराणसी में पैसे के लालच में पोखरे में डूबी बच्ची, उतराया मिला शव तो परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

सिगरा थानांतर्गत पिशाच मोचन पोखरे में डूबने से पांच वर्षीय बच्ची अंशु की मौत हो गई। बच्ची का शव सोमवार को सुबह पोखरे में उतराया मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में भेज दिया। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 10:42 AM (IST)
वाराणसी में पैसे के लालच में पोखरे में डूबी बच्ची, उतराया मिला शव तो परिजनों का रो रोकर बुरा हाल
सिगरा थानांतर्गत पिशाच मोचन पोखरे में डूबने से पांच वर्षीय बच्ची अंशु की मौत हो गई।

जासं, वाराणसी। सिगरा थानांतर्गत पिशाच मोचन पोखरे में डूबने से पांच वर्षीय बच्ची अंशु की मौत हो गई। बच्ची का शव सोमवार को सुबह पोखरे में उतराया मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में भेज दिया। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अनुसार बच्‍ची किसी समय पैसे की तलाश में तालाब में गई और डूबने से उसकी मौत हो गई। परिजनों की शिकायत के अनुसार इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस रिपोर्ट के इंतजार में है। जैसी रिपोर्ट आएगी उसी अनुरूप पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। 

मिली जानकारी के अनुसार मूलरूप से भभुआ (बिहार) के कुदरा स्थित नसीद पट्टी निवासी सुमन बनवासी का परिवार पिशाच मोचन क्षेत्र में ही रहता हैं। बनवासी समुदाय के लोग घाट की सीढ़ियों पर साफ सफ़ाई और चढ़ावे के पैसों को बिनकर अपना जीविकोपार्जन करते हैं। बीते रविवार को अंशु भी बच्चों के साथ खेलते हुए पिशाच मोचन की सीढ़ियों तक पहुंच गई। जहां पैसे बिनने की लालच में उसका पांव फिसल गया और वह गहरे पानी में चली गई। इसके बाद शव उतराने के बाद ही मामले में मौत की जानकारी सामने आई। इस बाबत जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। 

देर शाम तक बच्ची का पता नहीं चला, घरवालों ने इसकी सूचना लल्लापुरा पुलिस चौंकी प्रभारी विजय कुमार यादव को दी। कार्रवाई के क्रम में इलाकाई पुलिस पिशाच मोचन पहुंची। जहां अंशु का शव पोखरे में उतराया मिला। स्थानीय लोगों की सहायता से शव को बाहर निकाला गया। घटना की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। परिवारजनों के अनुसार सुमन बनवासी के तीन बच्चों में अंशु दूसरे नम्बर की थी। पिता बिहार में ही रहते हैं, जबकि बच्चे अपनी मां के साथ पिशाच मोचन क्षेत्र में ही रहते हैं।

chat bot
आपका साथी