घोसी विधानसभा उपचुनाव ; मऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित

पूर्वांचल के एक मात्र घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 08:06 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 07:30 AM (IST)
घोसी विधानसभा उपचुनाव ; मऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित
घोसी विधानसभा उपचुनाव ; मऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित

मऊ, जेएनएन। पूर्वांचल के एक मात्र घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री विशेष हेलीकाप्टर से कोपागंज के बापू इंटर कालेज के पास मैदान में बने हेलीपैड पर 3:35 बजे उतरेंगे। बगल में बने जनसभा स्थल पर एक घंटे 4:35 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे हेलीकाप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। 

 

सीएम के आगमन की आहट पर भरे जा रहे गड्ढे

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-29 पर बढुआगोदाम से लेकर कोपागंज के भदसा मानोपुर गांव तक न जाने कितने गड्ढे वाहन चालकों की जान लेने को बेताब थे, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों को ये गड्ढे नजर नहीं आ रहे थे। अब जब इसी मार्ग पर कोपागंज के बापू इंटर कालेज के मैदान में मुख्यमंत्री के आगमन की आहट हुई तो अधिकारियों को अचानक ये गड्ढे नजर आने लगे और आनन-फानन में गड्ढों को जैसे-तैसे पिच गिराकर समाप्त कर देने की लीपापोती का खेल शुरू हो गया है। गड्ढों को पाटने और पिच गिराने का काम भी कुछ ऐसा है कि इधर मुख्यमंत्री गए और उधर गड्ढे नए।

ग्रामीण अंचल की बाजारों को जोडऩे वाली सड़कों का हाल तो छोड़ ही दीजिए, आवागमन की मुश्किलें तो राष्ट्रीय राजमार्गों से ही खत्म नहीं हो पा रही हैं। विभागीय लापरवाहियों की वजह से जो गड्ढे बेहद कम खर्चे में पाटे जा सकते हैं उन्हें सालों यूं ही छोड़कर पहले खूब भयावह बनाया जाता है, फिर ज्यादा पैसे लगाकर उसकी मरम्मत कम और लीपापोती का खेल ज्यादा किया जाता है। क्षेत्र के भदसा मानोपुर के पूर्व ग्राम प्रधान रामचंद्र राय, अरङ्क्षवद तिवारी, अशोक यादव आदि ने बताया कि इसी तरह लोकसभा चुनाव के दौरान जब प्रधानमंत्री को आना था तो गड्ढों में जैसे-तैसे मिट्टी गिराकर उसे पाट दिया गया जो प्रधानमंत्री के जाने के दूसरे दिन के बाद से ही जैसे पहले थे वैसे ही हो गए। बहरहाल डाड़ी चट्टी, खुखुंदवा प्राथमिक स्कूल तथा बापू इंटर कालेज के आस-पास के गड्ढों को गिट्टी-मिट्टी डालकर पिच डालने का काम जिला प्रशासन की ओर से तेजी से पूरा कराया जा रहा है ताकि मुख्यमंत्री टहल भी दें तो उन्हें हर तरफ सुशासन नजर आए।

chat bot
आपका साथी