पौने दो घंटे बंद रहा गाजीपुर सिटी रेलवे का आरक्षण काउंटर, वाणिज्य अधीक्षक निलंबित

सिटी रेलवे स्टेशन का आरक्षण काउंटर बुधवार को पौने दो घंटे बंद होने के कारण वाणिज्य अधीक्षक केशव प्रसाद को निलंबित कर दिया गया। वाराणसी से सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक एके सुमन एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज गुप्त सिटी स्टेशन पहुंचे और घंटों तक पूछताछ की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:03 PM (IST)
पौने दो घंटे बंद रहा गाजीपुर सिटी रेलवे का आरक्षण काउंटर, वाणिज्य अधीक्षक निलंबित
आरक्षण काउंटर बुधवार को पौने दो घंटे बंद होने के कारण वाणिज्य अधीक्षक केशव प्रसाद को निलंबित कर दिया गया।

गाजीपुर, जेएनएन। सिटी रेलवे स्टेशन का आरक्षण काउंटर बुधवार को पौने दो घंटे बंद होने के कारण वाणिज्य अधीक्षक केशव प्रसाद को निलंबित कर दिया गया। पूरे प्रकरण की जांच के लिए वाराणसी से सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक एके सुमन एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज गुप्त सिटी स्टेशन पहुंचे और घंटों तक पूछताछ की।

दरअसल, गत मंगलवार को गाजीपुर- बांद्रा टर्मिनस से तीन यात्रियों का एक ही टिकट पर तत्काल का आरक्षण था। इसमें ट्रेन में सवार होने के लिए दो यात्री टिकट की फोटो कापी लेकर ट्रेन में सवार होने को आए जिन्हें टीटीई ने रोक दिया और मूल टिकट मांगा। इस दौरान तीसरा व्यक्ति भी मूल टिकट लेकर आ गया लेकिन उसने इन दोनों यात्रियों को पहचानने से इंकार कर दिया। आरपीएफ प्रभारी वहां पहुंचे और मामले को संदिग्ध मानते हुए उस व्यक्ति को यात्रा करने दिया जिसके पास मूल टिकट था। बाकी दोनों को जेल भेज दिया। इस मामले को लेकर मौके पर वाणिज्य अधीक्षक केशव प्रसाद से भी काफी बहस हुई। उन्होंने कहा कि टिकट उन्होंने ही बनाया है और यह टिकट बिलकुल सही है, जबकि आरपीएफ प्रभारी ने कहा कि मूल टिकट लेने वाला दोनों को पहचानने से ही इनकार कर रहा है फिर यह सही कैसे है। इस मामले को लेकर दूसरे  दिन वाणिज्य अधीक्षक ने आरक्षण काउंटर पर ताला जड़ दिया और किसी भी कीमत पर काउंटर खोलने को तैयार नहीं थे। काफी समझाने बुझाने के बाद वे माने और नौ बजकर 50 मिनट पर काउटर खोला।

मामले की जांच चल रही है

काउंटर बंद रखने के कारण वाणिज्य अधीक्षक केशव प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। बाकी मामले की जांच चल रही है।

-अशोक कुमार, वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी।

chat bot
आपका साथी