वाराणसी में कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं वैक्सीन, 390 केंद्रों पर चल रहा है टीकाकरण

जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 12:02 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 12:02 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं वैक्सीन, 390 केंद्रों पर चल रहा है टीकाकरण
सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। कोरोना को हराने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जनपद में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान तेज कर दिया गया है। एक ओर मंगलवार को जहां एक ही दिन में 33623 लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया गया। वहीं दूसरी ओर बुधवार को टीकाकरण के लिए जिले में 390 केंद्र बनाए गए हैं। इसलिए बुधवार को जल्दी अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर कोरोना का टीका लगवा सकते हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के लिए स्लाट खोले गए हैं। लाभार्थी 24 नवंबर को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। जिले में ग्रामीण क्षेत्र के 266, शहरी क्षेत्र के 112, एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जाएगा। केयर इंडिया के सहयोग से दो स्थानों सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां लाभार्थी आन स्पाट (उपस्थित होकर) सुबह सात बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण करा सकते हैं।

 शहरी क्षेत्र में आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण/आन स्पाट (उपस्थित होकर) भी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर आन स्पाट (उपस्थित होकर) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं।

जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

chat bot
आपका साथी