वाराणसी के मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए बनने लगा जर्मन हैंगर पंडाल

PM In Varanasi हार्वेस्टर द्वारा खेत से धान की फसल को काटने के बाद हक्सावेटर रोलर डोजर व ग्रेडर मशीनें लगाकर 40 बीघा खेत को समतल बना दिया गया हैं। ट्रकों से पंडाल बनाने व बैरिकेडिंग के सामान संग मजदूर सभास्थल पर पहुंच गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:07 PM (IST)
वाराणसी के मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए बनने लगा जर्मन हैंगर पंडाल
ट्रकों से पंडाल बनाने व बैरिकेडिंग के सामान संग मजदूर सभास्थल पर पहुंच गए हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। सरकार के आगमन को देखते हुए खेत में उनके दरबार को आकार देने हेतु सामान पहुंचने लगा। हार्वेस्टर द्वारा खेत से धान की फसल को काटने के बाद हक्सावेटर, रोलर, डोजर व ग्रेडर मशीनें लगाकर 40 बीघा खेत को समतल बना दिया गया हैं। ट्रकों से पंडाल बनाने व बैरिकेडिंग के सामान संग मजदूर सभास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए रिंगरोड़ किनारे खेत में 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा जर्मन हैंगर पंडाल बनना शुरू हो गया है।

प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना हैं।रिंगरोड़ के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज सिक्सलेन है। सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त हो रहा हैं। रिंगरोड़ बनाने वाली एनएचएआई व जीआर. इंफ्रा प्रोजेक्ट्स कम्पनी के अधिकारी भी तैयारियों के बाबत कमान संभाल लिए हैं। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव, सीओ (बड़ागांव) जगदीश कालीरमन व थानाप्रभारी दुर्गेश मिश्रा ने मौके पर पहुंच तैयारियों का निरीक्षण कर जानकारी ली। रिंगरोड़ के किनारे चहल-पहल बढ़ गई है। राहगीरों की नजर अनायास जनसभा स्थल की ओर चली जा रही हैं।

किसानों को दी गई मुआवजा राशि का चेक : प्रधानमंत्री की जनसभा हेतु मेंहदीगंज में रिंगरोड़ के किनारे खेत से काटी गई धान की फसलों के बाबत सोमवार को एसडीएम व महिला ग्रामप्रधान के पति शकील अहमद की मौजूदगी में चंद्रशेखर, मुरारीलाल, लालधारी, शिवधारी, कांता, राजेश, मिथलेश, विभूति नारायण, अवधनारायण, बाबूलाल, दिनेश समेत अन्य किसानों को बुलाकर एनएचएआई द्वारा फसल क्षति की मुआवजा राशि का चेक प्रदान किया गया। राजस्व विभाग द्वारा एक बीघा में दस कुंतल धान की क्षति का आकलन किया गया। प्रति कुंतल 1940 रुपए का रेट लगाया गया।किसानों के आधारकार्ड व पासबुक का फोटो कापी लिया गया।

पीएम के जनसभा स्थल के आस-पास गांवों में बढ़ी चौकसी: मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा को देखते हुए सुरक्षा के बाबत पुलिस ने आस-पास के गांवो में चौकसी बढ़ा दी हैं। मिर्जामुराद थानाप्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि मेंहदीगंज, नागेपुर, हरपुर व रखौना गांव में पुलिस टीम घर-घर जाकर सत्यापन कर रही हैं। इन गांवों में कोई बाहरी व्यक्ति नही रहेगा और न ही कोई आकर ठहरेगा। हिस्ट्रीशीटर समेत शरारती तत्वों को भी चिन्हित किया जा रहा हैं। जनसभा स्थल पर भी सोमवार को एहतियातन एक ट्रक पीएसी लगी रही।

यह भी पढ़ें कांग्रेस नेता अजय राय ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा - 'राजनीतिक रैली के लिए काटी जा रही फसल'

chat bot
आपका साथी