वाराणसी के सारनाथ रेलवे स्टेशन से फरीदपुर रिंग रोड तक दो किलोमीटर सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे

सारनाथ रेलवे स्टेशन से फरीदपुर रिंग रोड तक दो किलोमीटर सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। गड्ढे इतने बड़े-बड़े हैं कि गिरे तो हाथ-पैर टूटना तय हैं। आए दिन उसमें गाडिय़ां फंस जाती है। सड़क मरम्मत कराने के लिए कई बार क्षेत्रीय लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया।

Saurabh ChakravartySun, 01 Aug 2021 07:13 PM (IST)
सारनाथ रेलवे स्टेशन से फरीदपुर रिंग रोड तक दो किलोमीटर सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सारनाथ रेलवे स्टेशन से फरीदपुर रिंग रोड तक दो किलोमीटर सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। गड्ढे इतने बड़े-बड़े हैं कि गिरे तो हाथ-पैर टूटना तय हैं। आए दिन उसमें गाडिय़ां फंस जाती है। सड़क मरम्मत कराने के लिए कई बार क्षेत्रीय लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया तथा शिकायत करने के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। जबकि, चार साल पहले यह सड़क मंडी परिषद ने करीब 34 लाख रुपये में बनाई गई थी।

सारनाथ रेलवे स्टेशन से रिंग रोड फरीदपुर गांव तक बदहाल सड़क वर्ष 2017 में 34 लाख 27 हजार रुपये की लागत से मंडी परिषद ने बनाया था। बारिश होने के साथ सड़क की गिट्टिया उखडऩे लगी थी। सड़क पर गड्ढा होने के साथ क्षेत्रीय लोगों ने मंडी परिषद के अधीक्षण अभियंता से मिलकर शिकायत की थी। इस दौरान अधीक्षण अभियंता ने ठेकेदारा के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ दुरुस्त कराने की बात कही थी। बाद में अधीक्षण अभियंता ने न तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की और नहीं सड़क की मरम्मत कराई। आज यह सड़क लोगों के परेशानियों का सबब बन चुका है। चोटिल होने के चलते कई लोगों ने इस सड़क से जाना तक छोड़ दिए हैं। इस बारे में होटल कारोबारी कंचन गुप्ता का कहना है कि भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली पर देसी-विदेशी पर्यटक आते हैं। सारनाथ रेलवे स्टेशन से रिंग रोड जुडऩे के साथ इस सड़क की महत्ता बढ़ गई है। वाहनों का दबाव भी है लेकिन सड़क को दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है। फरीदपुर गांव के राजकुमार पांडेय का कहना है कि सड़क मरम्मत कराने के लिए लोक निर्माण विभाग और जिला पंचायत राज विभाग को पत्र लिखा गया था।

इस मार्ग से जुड़े गांव

फरीदपुर, सुल्तानपुर, व्यासपुर, पियरी, उमरहा, कादीपुर, बरबसपुर, नई बाजार, शक्ति पीठ कालोनी, खजुही समेत कई गांव हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.