वाराणसी में होम आइसोलेशन मरीजों को फ्री सात्विक भोजन की सुविधा, जालांस ग्रुप ने जारी किए फाेन नंबर

जालांस ग्रुप ने कोविड पाजिटिव होम क्वारन्टाइन परिवार या होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों व उनके परिजन को शुद्ध सात्विक भोजन देने की व्यवस्था की है। इसके तहत 21अप्रैल से इसकी सुविधा मिलेगी। यह व्यवस्था निश्‍शुल्क रहेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:47 PM (IST)
वाराणसी में होम आइसोलेशन मरीजों को फ्री सात्विक भोजन की सुविधा, जालांस ग्रुप ने जारी किए फाेन नंबर
वाराणसी में होम आइसोलेशन मरीजों को फ्री सात्विक भोजन की सुविधा

वाराणसी, जेएनएन। ऐसा कहा जाता है कि मां अन्नपूर्णेश्वरी की नगरी काशी में कोई भी भूखा नहीं सोता। बात कोरोना महामारी काल की करें तो मां अन्नूपर्णा के ऐसे अनेक दूत अब विभिन्न भूमिकाओं में सक्रिय हो रहे हैं। ऐसे ही लोगों व संस्थाओं में शामिल है जालान्स ग्रुप व उद्योगपति आरके चौधरी। जालान्स ग्रुप कोविड पॉजिटिव, होम आइसोलेशन व क्वारंटाइन परिवारों तक शुद्ध सात्विक भोजन निश्शुल्क उपलब्ध कराएगा।

ग्रुप के प्रबंध निदेशक कृष्ण कुमार जालान के मुताबिक कोविड पीडि़त परिवारों व आइसोलेशन में अकेले रह रहे मरीजों तक भोजन उनके कार्यकर्ता पहुंचाएंगे। निश्शुल्क भोजन की यह व्यवस्था 21 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। ऑन डिमांड निश्शुल्क भोजन की इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए मरीज या उनके परिवारीजन वाट्सएप नंबर 8738934136 व 9936799344 पर अपनी आरटीपीसीआर, एंटीजन या एचआरसीटी रिपोर्ट भेजनी होगी। इसमें संक्रमित सदस्यों की संख्या, मोबाइल नंबर व घर का पता दर्ज करना होगा। भोजन की बुकिंग दो अलग-अलग समय में की जा सकेगी। दोपहर के भोजन के लिए सुबह 10 बजे तक एवं रात्रि भोजन के लिए दोपहर तीन बजे तक कॉल कर या वाट्सएप से बुकिंग करानी होगी। प्रबंध निदेशक के मुताबिक इस पुनीत कार्य में अगर कोई भी व्यक्ति या संस्था स्वेच्छा से सहयोग राशि देना चाहता है तो उसका स्वागत है और वह निस्संकोच इस कार्य में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकता है।

श्रीकाशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र में बन रहे भोजन को कोरोना संक्रमित मरीजों व परिजनों को दिया जा रहा है

काशी की स्वयंसेवी संस्था ओएस बाल कुंदन फाउंडेशन की ओर से बनाए जा रहे भोजन को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित और उनके परिवार तक पहुचाया। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा के सुझाव पर फाउंडेशन ने जिम्मेदारी ली। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित व उनके परिजनो को भोजन की किसी प्रकार की तकलीफ न हो, उन्हें घर से बाहर निकलने की जरुरत न पडे। इस उद्देश्य से फाउंडेशन ने निर्णय लिया कि घर पर रहकर कोरोना का इलाज करवा रहे संक्रमितो एवं उनके परिजन तक घर जैसा बना हुआ सुपाच्य भोजन पहुचाया जाए।

इसके लिए एक व्हाट्सअप नम्बर 7307344276 भी जारी किया है ताकि कोरोना संक्रमित अपनी डिटेल भेजकर आवश्यकतानुसार भोजन प्राप्त कर सके। भाजपा के प्रदेश सहप्रभारी सुनील ओझा ने बताया कि दशाश्वमेध मार्ग स्थित श्रीकाशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र में बन रहे इस भोजन को कोरोना संक्रमित मरीजो एवं उनके परिजनो तक पहुचाने का कार्य भाजपा वाराणसी महानगर के कार्यकर्ता कर रहे है। सुबह और शाम दो शिफ्ट में बनने वाले इस भोजन में दाल, चावल, चार रोटी, सब्जी एवं सलाद शामिल है। उन्होनें बताया कि इस भोजन को बनाने एवं पैकिंग करने के लिए कुशल कारीगर रखे गये है जो कोरोना प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए स्वच्छता के साथ इस कार्य को कर रहे है।

chat bot
आपका साथी