Fake Logo बनाकर बनावटी जेवरों और मोती के धंधे का भंडाफोड़, वाराणसी के चेतगंज पुलिस ने भाइयों को किया गिरफ्तार

वाराणसी के चेतगंज पुलिस ने नकली लोगो बनाकर बनावटी मोती व जेवरों का धंधा करने करने वालों का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में सोमवार को राडिया मस्जिद तिराहे के पास से दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:01 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:52 PM (IST)
Fake Logo बनाकर बनावटी जेवरों और मोती के धंधे का भंडाफोड़, वाराणसी के चेतगंज पुलिस ने भाइयों को किया गिरफ्तार
चेतगंज पुलिस ने नकली लोगो बनाकर बनावटी मोती व जेवरों का धंधा करने करने वालों का भंडाफोड़ किया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। चेतगंज पुलिस ने नकली लोगो बनाकर बनावटी मोती व जेवरों का धंधा करने करने वालों का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में सोमवार को राडिया मस्जिद तिराहे के पास से दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से 71 हजार चार सौ रुपये व भारी मात्रा में बनावटी जेवर बरामद किए गए। इस मामले में दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी, छल, कपट, कूटरचना, साजिश रचने व कापीराइट उल्लंघन के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

चेतगंज थाना प्रभारी परमहंस के मुताबिक राधेश्याम इमिटेशन ज्वेलरी वल्र्ड फर्म के मालिक सतीश कुमार सिंह ने चेतगंज पुलिस को सूचना दी कि उनकी फर्म का नकली लोगो बना उसे असली रूप में प्रस्तुत कर नकली मोती व बनावटी जेवरों का व्यापार चौखंबा निवासी सगे भाई सोनू रस्तोगी व साजन रस्तोगी द्वारा किया जा रहा है। इस पर पुलिस ने आरोपितों की नाटी इमली क्षेत्र में मस्जिद के पास स्थित किराए की दुकान पर छापेमारी की। इस दौरान दोनों दुकान पर ही मिल गए। उनकी मौजूदगी में दुकान की तलाशी ली गई।

भुक्तभोगी सतीश सिंह ने वहां रखे छह पैकेट में नकली मोतियों को देखकर बताया कि उस पर उनकी फर्म का कूट रचित लोगो तैयार कर धंधा किया जा रहा है। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि हम लोग संदीप सेठ के साथ मिलकर फर्जी हाल मार्क व रैपर आदि बनाकर नकली माल बेचते हैं। बरामद रुपये उसकी बिक्री के हैं। फर्जी लोगो व रैपर संदीप सेठ देता है। पुलिस संदीप की तलाश कर रही है। पुलिस ने दुकान से भारी मात्रा में नकदी के अलावा पायल, जंतर, लाकेट, नगदार, अंगूठी, सिक्के, सिकड़ी, बाली व पारदर्शी डिब्बे बरामद किए।

मोबाइल टावर से बैट्री चुराने वाले गिरोह का राजफाश

चौबेपुर पुलिस ने मोबाइल टावर से बैट्री चुराने वाले गिरोह का राजफाश किया है। इस संबंध में सोमवार की भोर गिरोह के एक शातिर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक कार व चार बैट्री बरामद की गई। पकड़ा गया लक्ष्मण पासी झारखंड के पाकुड़, फतेहपुर का निवासी है। इस दौरान उसके दो अन्य साथी चकमा देकर भाग निकले। थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने बताया कि चिरईगांव ब्लाक के पास संदहा चौराहे पर चौकी इंचार्ज चिरईगांव राहुल मौर्या व चौकी इंचार्ज चांदपुर मोहित वर्मा संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की जांच कर रहे थे। इस बीच सफेद रंग की एक कार को रोकने का प्रयास किया गया तो चालक ने गति और बढ़ा दी, लेकिन सामने से एक ट्रक आ जाने के कारण उसे छोड़कर उसमें सवार तीन लोग पैदल ही भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर एक को दबोच लिया। तलाशी लेने पर कार की डिक्की से चोरी की चार बैट्री बरामद हुई। कार का नंबर प्लेट बदलकर करते थे चोरीआरोपित लक्ष्मण ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि फरार होने वालों में आदमपुर थानांतर्गत कज्जाकपुरा निवासी बाबू शेख व मुगलसराय के फूलमंडी निवासी इस्माइल शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी