वाराणसी में जालसाजों ने की लाख रुपये से अधिक की ठगी, तरीका जानकार आप भी दंग हो जाएंगे

लंका थाना क्षेत्र के रश्मि नगर कालोनी में रहने वाले डॉ पी आर गुप्ता बीएचयू के हृदय रोग विभाग में हेड ऑफ डिपार्टमेंट से रिटायर हैं। गुरुवार को जालसाजों ने फोन करके बीएसएनएल की तरफ से स्कीम बताकर उनके नंबर को पोस्टपेड से प्रीपेड करने को कहा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:47 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:47 PM (IST)
वाराणसी में जालसाजों ने की लाख रुपये से अधिक की ठगी, तरीका जानकार आप भी दंग हो जाएंगे
बीएसएनएल की तरफ से स्कीम बताकर उनके नंबर को पोस्टपेड से प्रीपेड करने को कहा।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लंका थाना क्षेत्र के रश्मि नगर कालोनी में रहने वाले डॉ पी आर गुप्ता बीएचयू के हृदय रोग विभाग में हेड ऑफ डिपार्टमेंट से रिटायर हैं। गुरुवार को जालसाजों ने फोन करके बीएसएनएल की तरफ से स्कीम बताकर उनके नंबर को पोस्टपेड से प्रीपेड करने को कहा। इसके लिए सभी आवश्‍यक डिटेल मांगे।

डॉ. गुप्ता ने अकाउंट नंबर देने से मना कर दिया तो बताया नोएडा एसबीआई से जानकारी मांगी गई है। इसके बाद डॉ. गुप्ता ने एटीएम कार्ड का डिटेल बता दिया। जालसाज ने चार बार मे एक लाख 14 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर जानकारी हुई तो बैंक से विवरण पता किया। डॉ. पी आर गुप्ता ने बताया कि लंका के एसबीआई में उनका खाता है जिससे जालसाजों ने पैसा ट्रांसफर कर दिया। फोन नंबर के आधार पर पुलिस जांच में जुटी है। शुक्रवार की सुबह लंका थाने पहुंचकर डॉ. पी आर गुप्ता ने तहरीर दी है। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इसके अलावा एक अन्‍य मामले में चितईपुर थाना क्षेत्र के इंद्रा नगर कालोनी के रहने वाले रमेश चंद्र पाठक को फोन करके जालसाजों ने ओटीपी पूछकर 15000 , 9900 ,10000 ,15000 चार बार मे कुल 49900 रुपये उड़ा दिए। रमेश चंद्र पाठक ने बताया कि भिखारीपुर स्थित यूनियन बैंक में उनका खाता है जिससे दो दिन पहले जालसाजों ने रुपये उड़ाए हैं। रमेश पाठक ने चितईपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके पहले भी जालसाजों ने बीएचयू के दो प्रोफेसरों से व्हाट्सएप नंबर पर अधिकारी की फ़ोटो लगाकर मदद के नाम पर अमेजन से ईगिफ्ट के नाम पर डेढ़ लाख की जालसाजी किये थे।

chat bot
आपका साथी