मीरजापुर में छह करोड़ का चूना लगाने वाला गिरफ्तार, धन दोगुना करने के लिए देता था अनोखा ऑफर

मीरजापुर में फर्जी कंपनी खोलकर धन दोगुना से चार गुना करने का झांसा देकर निवेशकों का करोड़ों रुपये का चूना लगाकर फरार चीटफंड कंपनी के कथित डायरेक्टर को प्रयागराज जनपद की मांडा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:15 PM (IST)
मीरजापुर में छह करोड़ का चूना लगाने वाला गिरफ्तार, धन दोगुना करने के लिए देता था अनोखा ऑफर
फर्जी कंपनी खोलकर धन दोगुना से चार गुना करने का झांसा देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मीरजापुर, जेएनएन। फर्जी कंपनी खोलकर धन दोगुना से चार गुना करने का झांसा देकर निवेशकों का करोड़ों रुपये का चूना लगाकर फरार चीटफंड कंपनी के कथित डायरेक्टर को प्रयागराज जनपद की मांडा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दिल्ली के रोहिणी निवासी गिरफ्तार कथित कंपनी के डायरेक्टर शिवजी गुप्ता ने लालगंज व हलिया के सैकड़ों निवेशकों के साथ जालसाजी की थी।

लालगंज, हलिया, विजयपुर एवं जिगना में पीएलएम इंडिया लिमिटेड कंपनी वर्ष 2009 में ऑफिस खोला था। डायरेक्टर ने कहा था कि जमा धन से गाय, भैंस, बकरी एवं भेड़ आदि का पालन कराया जाता है। इससे लोगों को रकम दोगुना व चारगुना करने का झांसा दिया था। उनके झांसे में आकर बेरोजगार कंपनी के एजेंट बनकर लोगों की गाढ़ी कमाई कंपनी में जमा करा दिए। अक्टूबर 2017 तक कंपनी के डायरेक्टर ने लालगंज व हलिया के सैकड़ों लोगों से लगभग छह करोड़ रुपये लेकर ऑफिस बंद कर फरार हो गया।

ये हुए ठगी के शिकार

लालगंज थाना के राम अभिलाख तेन्दुहनी, शेष कुमार गुप्ता दुबार कला, राकेश मौर्य रानीबारी, हलिया थाना क्षेत्र के श्यामजी दुबे, रविशंकर मौर्य, प्रभुशंकर तिवारी, राम लल्लू कनौजिया,भूपनारायण अग्रहरि निवासी बेदऊर, हर्ष नारायण अग्रहरि मवई हलिया, बाबू लाल गुप्ता ने थाना जिगना में तहरीर दी थी। इसमें मांडा निवासी अजय कुमार गुप्ता की तहरीर पर थाना मांडा प्रयागराज पुलिस ने उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

chat bot
आपका साथी