Navratri 2020 : नवरात्र के दौरान बिकीं चार हजार गाड़ियां, जानिए कितना हुआ कारोबार में मुनाफा

वाराणसी जिले में नवरात्र के दौरान पूरे जिले भर में चार हजार से अधिक छोटी -बड़ी गाडि़यां बिक गई। अब दीपावली पर भी उन्हें इससे अधिक गाडि़यां बिकने की उम्मीद है। इसे लेकर डीलर अभी से तैयारी में जुट गए हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 10:43 AM (IST)
Navratri 2020 : नवरात्र के दौरान बिकीं चार हजार गाड़ियां, जानिए कितना हुआ कारोबार में मुनाफा
कोरोना संक्रमण काल में मंदी की मार झेल रहे डीलरों को नवरात्र में संजीवनी मिल गई है।

वाराणसी : कोरोना संक्रमण काल में मंदी की मार झेल रहे डीलरों को नवरात्र में संजीवनी मिल गई है। नवरात्र में जिले में चार हजार से अधिक छोटी-बड़ी गाडि़यां बिक गई। अब दीपावली पर भी उन्हें इससे अधिक गाडि़यां बिकने की उम्मीद है। इसे लेकर डीलर अभी से तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि पिछले साल नवरात्र की अपेक्षा इस साल करीब 50 फीसद ही गाडि़यां बिकी हैं। डीलरों का कहना है कि कोरोना संक्रमण में डूबे कारोबार को नवरात्र में संजीवनी मिल गई है। बाजार इसी तरह रहा तो धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधरने लगेंगी।

सामान्य दिनों में भी गाडि़यों की बिक्री होती है लेकिन कुछ लोग नवरात्र और दीपावली पर ही गाडि़यां खरीदना पसंद करते हैं। इस साल कोरोना संक्रमण के चलते बाजार में रौनक नहीं रही। उन्हीं लोगों ने गाड़ी खरीदने में रुचि दिखाई जिन्हें अधिक आवश्यकता थी। सिटी होंडा के एमडी राजेश प्रसाद गुप्ता का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते 22 मार्च से गाडि़यों की बिक्री बंद हो गई थी। लाकडाउन खुलने के बाद भी लोग गाड़ी खरीदने में रुचि नहीं दिखा रहे। नवरात्र में गाडि़यां बिकने से थोड़ी राहत मिली है।

- 3308 दो पहिया गाडि़यां 632 चार पहिया गाडिय़ां 32 ई रिक्शा 24 थ्री व्हीलर

- कोरोना संक्रमण के चलते गाडि़यां नहीं बिक रहीं और न ही पंजीयन हो रहा है। नवरात्र में बिकी गाड़ियों की चार हजार से अधिक फाइलें कार्यालय में पंजीयन को आई हैं। -सर्वेश चतुर्वेदी, एआरटीओ (प्रशासन)

chat bot
आपका साथी