वाराणसी में भाजपा नेता-दारोगा के बीच हाथापाई मामले में एसओ लंका व सुंदरपुर चौकी प्रभारी समेत चार निलंबित

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर में भाजपा के जिला महामंत्री व पुलिसकर्मियों के बीच हुई मारपीट के मामले में रविवार को चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 12:13 AM (IST)
वाराणसी में भाजपा नेता-दारोगा के बीच हाथापाई मामले में एसओ लंका व सुंदरपुर चौकी प्रभारी समेत चार निलंबित
वाराणसी में भाजपा नेता-दारोगा के बीच हाथापाई मामले में एसओ लंका व सुंदरपुर चौकी प्रभारी समेत चार निलंबित

वाराणसी, जेएनएन। लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर में भाजपा के जिला महामंत्री व पुलिसकर्मियों के बीच हुई मारपीट के मामले में रविवार को एसओ लंका अश्विनी चतुर्वेदी, सुंदरपुर चौकी प्रभारी सुनील गौड़ समेत फैंटम दस्ते के दो सिपाही मनोज व धर्मेंद्र  को निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आदेश पर चारों को निलंबन की कार्रवाई हुई है। वहीं सीओ भेलूपुर प्रीति त्रिपाठी को एसएसपी कार्यालय से अटैच किया गया है। यह कार्यवाही जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देश पर गठित हुई कमेटी की रिपोर्ट पर हुई है। जांच में पुलिस की कार्यवाही अतिउत्साह में हुई बताई गई। एफआइआर में दर्ज कई संगीन धाराओं का आधार पुलिस स्पष्ट नहीं कर सकी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

दारोगा सुनील गौंड की तहरीर पर आठ के खिलाफ दर्ज किया गया था मुकदमा

बीते शनिवार को दारोगा सुनील गौंड की तहरीर पर 7 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ बलवा, मारपीट, जानलेवा हमला, लूट, सरकारी कार्य में बाधा और 7 क्रिमिनल ला एक्ट सहित 19 धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। विकास पटेल, सुरेंद्र पटेल, वीरेंद्र पटेल, संतोष सिंह, किशन राय उर्फ फैलू, शशांक यादव उर्फ गोलू , सहजाद खान और एक अज्ञात के खिलाफ 147 ,148 ,149 ,323 ,504 ,506 ,341 ,307 ,392 ,114 ,188 ,269 ,270 ,364 ,353 ,332 ,333 , 186 ,7 आइपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं शनिवार की शाम को ही लंका पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध दर्ज धाराओं में से धारा 307(हत्या का प्रयास), 392 (बल प्रयोग कर लूट) तथा 364 (अपहरण) भा.द.सं. को हटा लिया था।

भाजपा नेता सुरेंद्र पटेल और उनके भाई की जमानत अर्जी मंजूर

शनिवार को ही इस मामले में गिरफ्तार भाजपा नेता सुरेंद्र पटेल और उनके भाई वीरेंद्र सिंह उर्फ बिंदु अधिवक्ता की जमानत मंजूर कर ली गई थी। कचहरी कोर्ट में पेशी के दौरान काफी संख्या में अधिवक्ताओं ने हंगामा किया था। शुक्रवार की रात उसके पुत्र व काशी विद्यापीठ के छात्र नेता विकास पटेल और कुछ साथियों से कहासुनी के दौरान दारोगा से मारपीट हो गई थी ।

क्‍या था मामला

पुलिस के अनुसार सिपाहियों के साथ सुंदरपुर चौकी प्रभारी हॉटस्पॉट की घेरेबंदी करा रहे थे। इस दौरान बाइक सवार साथियों के साथ भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य के पुत्र विकास पटेल पहुंच गए। मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका तो हाथापाई करने लगे। कुछ देर में जिला पंचायत सदस्य भी परिवार के सदस्यों के साथ पहुंच कर मारपीट करने लगे। उन्होंने सरेआम चौकी इंचार्ज व सिपाही पर हाथ छोड़ दिया। इस दौरान वीडियो फुटेज बना रहे लोगों पर भी रौब गांठा।

chat bot
आपका साथी