चंदौली में ट्रक चालकों से रुपये लेने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू

ट्रक चालकों से पैसे लेकर नो-इंट्री में प्रवेश कराने पर एसपी अमित कुमार ने पीआरबी में तैनात चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। चंदौली में खाकी के दामन पर दाग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:29 PM (IST)
चंदौली में ट्रक चालकों से रुपये लेने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू
एसपी अमित कुमार ने पीआरबी में तैनात चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

चंदौली, जेएनएन। ट्रक चालकों से रुपये लेकर नो-इंट्री में प्रवेश कराने पर एसपी अमित कुमार ने पीआरबी में तैनात चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एएसपी से जांच कर रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार की शाम इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें मुगलसराय थाने से संबद्ध पीआरबी संख्या 3121 में रात्रिकालीन ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को ट्रक चालकों से पैसे लेते दिखाया गया था। कांस्टेबल पैसे लेकर ट्रक चालकों को नो-इंट्री में प्रवेश करा रहा था। फारवर्ड होते-होते वीडियो एसपी के पास तक पहुंच गया। प्रथम दृष्टया अनैतिकता साबित होने पर कप्तान ने पीआरबी में तैनात हेड कांस्टेबल रामजनम यादव, चालक अजय सिंह, महिला कांस्टेबल माधुरी व किरन सरोज को निलंबित कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट के आधार पर विभाग आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करेगा। कप्तान ने कहा, जिम्मेदारी के निर्वहन में लापरवाही व अनैतिक कार्य करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। पुलिसकर्मी ईमानदारी के साथ दायित्व निभाएं। लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खाकी के दामन पर कई बार लगे दाग

जिले में खाकी के दामन पर दाग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। कई बार पुलिसकर्मियों के अनैतिक कार्यों में संलिप्त होने के मामले उजागर हो चुके हैं। इसके पूर्व जनवरी में कंदवा थाने के सिपाही की शराब तस्कर के साथ बातचीत का आडियो वायरल हुआ था। इस पर कप्तान ने पूरे थाने को निलंबित कर दिया था। इस तरह के कई अन्य मामले हैं, जिसमें पुलिसकर्मियों की अपराधियों व तस्करों के साथ साठगांठ के मामले सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी