वाराणसी में चौकाघाट हत्‍याकांड से पूर्व पार्टी में शामिल दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

जैतपुरा थानाक्षेत्र में चौकाघाट काली मंदिर के पास दिनदहाड़े गैंगस्टर अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस व ट्राली चालक की 28 अगस्त की हत्या के पूर्व बाबतपुर स्थित रेस्टोरेंट में आयोजित पार्टी में शामिल क्राइम ब्रांच में तैनात दारोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने मंगलवार को निलंबित कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 03:32 AM (IST)
वाराणसी में चौकाघाट हत्‍याकांड से पूर्व पार्टी में शामिल दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित
हत्या के पूर्व रेस्टोरेंट में आयोजित पार्टी में शामिल दारोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया।

वाराणसी, जेएनएन। जैतपुरा थानाक्षेत्र में चौकाघाट काली मंदिर के पास दिनदहाड़े गैंगस्टर अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस व ट्राली चालक की 28 अगस्त की हत्या के पूर्व बाबतपुर स्थित रेस्टोरेंट में आयोजित पार्टी में शामिल क्राइम ब्रांच में तैनात दारोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने मंगलवार को निलंबित कर दिया। दारोगा प्रदीप कुमार यादव, मुख्य आरक्षी घनश्याम वर्मा, आरक्षी कुलदीप सिंह व आरक्षी चन्द्रसेन सिंह पर  घोषित अपराधियों के साथ मेल-मिलाप रखने, घटना के बाद अधिकारियों से जानकारी साझा न करने, घटना के अनावरण का सार्थक प्रयास न करने व अपराधियों की गिरफ्तारी में रुचि न लेने के आरोप में निलम्बित किया गया।

पुलिस ने पार्टी में शामिल लोगों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद  चेतगंज सीओ ने बयान दर्ज किया था। वही पार्टी में शामिल एक अन्य पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नही की गई है। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पार्टी में शामिल एक अन्य पुलिसकर्मी पहले से दूसरे मामलें में निलंबित है। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।चौकाघाट काली मंदिर के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने कैट थाने के हिस्ट्रीशीटर और आपराधिक घटनाओं में संलिप्त अभिषेक सिंह उर्फ प्रिंस को लक्ष्य कर गोली चला दी थी। इस गोलीबारी में पास में खड़े वाल्मीकि नामक एक ट्राली चालक की भी मौत हो गई थी।  वहीं एक व्यक्ति दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया था। वही घटना का मुख्य आरोपित विवेक सिंह कट्टा हत्याकांड के पूर्व पार्टी  में शामिल हुआ था।

एक और आरोपित को पुलिस कस्टडी में देने का आदेश

चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार दिवाकर ने जेल में बंद एक और आरोपित विजेंद्र ङ्क्षसह उर्फ बब्लू को 24 घंटे के लिए पुलिस कस्टडी में देने का आदेश दिया है। विवेचक ने घटना में प्रयुक्त असलहा तथा वाहन की बरामदगी के लिए विजेंद्र को पुलिस कस्टडी में देने की अदालत से अपील की थी। इस मामले में दो अन्य आरोपितों विवेक सिंह उर्फ कट्टा तथा हेमंत सिंह को पुलिस कस्टडी में देने का अदालत से आदेश हो चुके हैं। विवेक सिंह की तो पुलिस कस्टडी की अवधि 30 सितंबर को पूरी होगी। आरोपित विजेंद्र की पुलिस कस्टडी की अवधि 30 सितंबर को सुबह 11 बजे से आरंभ होगी। जौनपुर जिले के केराकत थाना क्षेत्र के पहाड़ी पट्टी गांव निवासी विजेंद्र सिंह ने 21 सितंबर को सीजेएम कोर्ट में समर्पण किया था।  

chat bot
आपका साथी