गाजीपुर में अमेरिका से लौटे एक परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित, ओमिक्रान वैरिएंट की होगी जांच

Covid Case in Varanasi महीनों बाद फिर से कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। जिले का स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट होने के बाद अब सभी का स्‍वैब टेस्‍ट ओमिक्रान वैरिएंट को जांच के लिए भेजने की तैयारी कर रहा है।

Abhishek SharmaFri, 03 Dec 2021 01:42 PM (IST)
बीएचयू से संपर्क कर कोरोना के नए वैरिएंट की आहट के लिए जांच की तैयारी की जा रही है।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। अमेरिका से लौटे कोरोना संक्रमित परिवार के संपर्क में आने वाले उनके स्वजनों और आस-पड़ोस के 19 लोगों का कोरोना जांच के लिए स्वस्थ्य विभाग ने सैंपल लिया है। सैंपल को जांच के लिए शुक्रवार को बीएचयू भेजा गया। इसके बाद संक्रमित परिवार के चारों सदस्यों सहित संपर्क में आए 19 लोगों को एकांतवास में भेज दिया गया है। महीनों बाद फिर से कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। जिले का स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट होने के बाद अब सभी का स्‍वैब टेस्‍ट ओमिक्रान वैरिएंट को जांच के लिए भेजने की तैयारी कर रहा है। बीएचयू से इस बाबत संपर्क कर कोरोना के नए वैरिएंट की आहट के लिए जांच की तैयारी की जा रही है। 

शहर के एक मोहल्ला निवासी उक्त परिवार अमेरिका के कैलीफोर्निया में रहता है। इसमें पति-पत्नी और उनकी दो बेटियां शामिल हैं। वह परिवार पिछले चार नवंबर को अमेरिका से हैदाराबाद आया। वहां 20 दिन तक प्रवास किया। इसके बाद गाजीपुर लौटने से पहले निजी लैब में कोरोना की जांच कराई। जब वह गाजीपुर में पहुंचे तो उनकी जांच रिपोर्ट आई, जिसमें चारों लोग कोरोना संक्रमित मिले। इससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को भी मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंचे और उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग कराई। इसके साथ उक्त अमेरिकी परिवार का भी पुन: सैंपल लिया गया। इसे लेकर जिले में भी हलचल है। लोग कोरोना को लेकर एहतियात बरतने लगे हैं।

बोले स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी : अमेरिका से लौटे कोरोना संक्रमित परिवार के चारों सदस्यों का पुन: सैंपल लिया गया है, इसके साथ उनके संपर्क में आने वाले 19 लोगों की भी सैंपलिंग हुई है। बीएचयू से रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। अगर रिपोर्ट पाजिटिव अाती है तो इनका स्वैब ओमिक्रॉन जांच के लिए भी भेजा जाएगा। फिलहाल सभी को एकांतवास में रहने का निर्देश दिया गया है। - डा. उमेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.