मीरजापुर में एक ही रात में ठंड अौर बीमारी से चार लोगों की चली गई जान, गांव में पसरा मातम

इस बार की ठंड इतनी जानलेवा साबित हो रही है कि एक ही परिवार के चार लोगाें को जान से हाथ धोना पड़ गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:45 AM (IST)
मीरजापुर में एक ही रात में ठंड अौर बीमारी से चार लोगों की चली गई जान, गांव में पसरा मातम
मीरजापुर में एक ही रात में ठंड अौर बीमारी से चार लोगों की चली गई जान, गांव में पसरा मातम

मीरजापुर, जेएनएन। इस बार की ठंड इतनी जानलेवा साबित हो रही है कि एक ही परिवार के चार लोगाें को जान से हाथ धोना पड़ गया। मामला लालगंज थानांर्गत संतनगर चौकी क्षेत्र के सिरसी गांव में शुक्रवार की रात चार परिवार के चार लोगों की ठंड व बीमारी के चलते जान चली गई। जानकारी होने पर पूरा गांव मातम में बदल गया। सूचना पर दूसरे दिन सुबह उपजिलाधिकारी मडि़हान बिमल कुमार दुबे के निनिर्देश पर नायब तहसीलदार सुप्रिया चतुर्वेदी व राजस्व निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव लेखपाल की टीम मौके पर पहुंचे। टीम ने चारों मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा सरकारी सुविधा मिलने हेतु पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी।

सिरसी गांव निवासी कांता 55 पुत्र बुद्धू को रात में एक बजे पेट में दर्द होने के साथ तेज ठंड लग रहा था। जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते और सुबह अस्पताल ले जाने की इंतजारी थी। इस दौरान देशी दवा की जा रही थी कि कुछ ही क्षण में कांता की मौत हो गई। इसी तरह दूसरी मौत कल्लू 66 पुत्र बिरजू कोल सिरसी बांध को गुरुवार को पेट व सीने में दर्द उठा था, वह इलाज कराकर घर आये थे कि देर रात दो बजे उनकी भी मौत हो गई। तीसरी मौत रुस्तम 18 पुत्र रामबाबू कोल को भी पेट में दर्द तथा ठंड लगी थी और उनका भी इलाज चल रहा था।

शुक्रवार की रात रूस्तम की भी मौत हो गई, वहीं चौथी मौत गांव में मुन्दर के घर आये समधी मुखिया कोल निवासी अहुगी कला थाना हलिया की हो गई। मुखिया शाम को खाना खाकर सोए हुए थे। रात को दस्त होने पर शौच कर वापस घर आए और सीने संग पेट में दर्द उठने की बात बताई और उनकी भी मौत हो गई। सवेरा होते ही गांव और क्षेत्र में एक ही गांव में चार-चार मौत होने की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में मातम पसर गया। सभी परिजनों ने शवों को अंतिम दाह संस्कार कर दिया। 

chat bot
आपका साथी