मीरजापुर में जहरीली शराब पीने से चार की मौत के बाद हड़कंप, शराब के अड्डे से एक गिरफ्तार

मीरजापुर में देहात कोतवाली क्षेत्र के नेवढ़िया गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत होने की जानकारी होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया। मृतकों में राजा तिवारी महेश मल्लाह सुरेश दलित व छेदी निषाद आदि शामिल हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:45 PM (IST)
मीरजापुर में जहरीली शराब पीने से चार की मौत के बाद हड़कंप, शराब के अड्डे से एक गिरफ्तार
मीरजापुर के नेवढ़िया गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गया।

मीरजापुर, जेएनएन। देहात कोतवाली क्षेत्र के नेवढ़िया गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत होने की जानकारी होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया। मृतकों में राजा तिवारी, महेश मल्लाह, सुरेश दलित व छेदी निषाद आदि शामिल हैं। घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने दो शव को कब्जे में ले लिया है। जबकि दो शवों का परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया गया है।

परिजनों के अनुसार सभी मृतकों ने नेवढ़‍िया में एक ही शराब के अड्डे से रविवार को शराब का सेवन किया था। शराब पीने के बाद शाम होते होते सभी की हालत खबरा होने लगी और उल्‍टी के साथ ही अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या होते देखकर आनन फानन इलाज के लिए जब तक तैयारी की जाती तब तक दो लोगों की मौत हो गई। वहीं रात तक दो अन्‍य लोगों ने भी दम तोड़ दिया तो सुबह जहरीली शराब पीने से मौत की जानकारी पर प्रशासन अलर्ट हुआ। आनन फानन पुलिस टीम ने संबंधित शराब के अवैध अड्डे पर छापेमारी की तो वहां मौके पर शराब बनती नजर आई। मौके से एक कारोबारी भी पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है।    

वहीं जानकारी होने के बाद पुलिस ने अवैध शराब के अड्डे पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए एक आरोपित को हिरासत में लिया है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा, सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मौके पर कमिश्नर योगेश्‍वर राम मिश्रा, आईजी पीके श्रीवास्तव, एएसपी संजय वर्मा, सीओ सिटी प्रभात राय सहित अन्य लोग मौजूद हैंं।

शराब से चार के मौत की पुष्टि

नेवढ़िया घाट के ही डूंगर पट्टी मोहल्ले के राजा तिवारी (55) व गंगाउत निवासी सुरेश (45) की शराब पीने से 27 फरवरी की रात में ही हो गई थी। परिजनों ने बिना सूचना दिए ही दाह संस्कार कर दिया। जबकि महेश (33) व छेदी लाल (45) की 28 फरवरी की देर रात में मौत हुई। वहीं परिजनों के अनुसार हालत बगड़ने पर राजा तिवारी व सुरेश को मंडलीय अस्पताल ले जाया गया था। हालत में थोड़ा सुधार होने पर घर ले आए। 

पोस्‍टमार्टम के बाद होगी स्थिति स्‍पष्‍ट

अवैध शराब पीने की जानकारी होने के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ और आनन फानन कार्रवाई शुरू कर दी गई। प्रशासन एक ही जगह से शराब खरीदने की जानकारी के बाद क्षेत्र में अन्‍य लोगों की भी जानकारी कर रहा है ताकि कोई अन्‍य व्‍यक्ति अगर सामने आता है तो उसे बेहतर इलाज की सेवा उपलब्‍ध कराई जा सके। पुलिस के अनुसार अवैध शराब के अड्डे से एक व्‍यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के बाद मौके पर प्रशासनिक महकमा भी पहुंच चुका है। दो लोगों के के शवों की परिजनों ने अंत्‍येष्टि कर दी है जबकि दो अन्‍य शवों को पुलिस कब्‍जे में लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस के अनुसार मामले की जानकारी सामने आने के बाद अब पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत की वजह स्‍पष्‍ट हो सकेगी। 

chat bot
आपका साथी